Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

रायपुर एयरपोर्ट पर 2015 से क्यों खड़ा है बांग्लादेशी विमान? 90 ईमेल और लेटर के बाद भी कंपनी ने नहीं लिया एक्शन

बांग्लादेशी विमान राजयपुर एयरपोर्ट पर पिछले नौ सालों से पार्क है। कंपनी ने इसका पार्किंग शुल्क जो कि करीब चार करोड़ रुपये पहुंच चुका है नहीं दिया है। सात अगस्त 2015 को 173 यात्रियों को लेकर ढाका से मस्कट जाते समय विमान का इंजन खराब हो गया था। विमान ने रायपुर के विवेकानंद एयरपोर्ट पर आपातकालीन लैंडिंग की थी तब से विमान यहां खड़ा है।

By Jagran News Edited By: Sonu Gupta Updated: Thu, 01 Aug 2024 11:42 PM (IST)
Hero Image
रायपुर एयरपोर्ट पर खड़ा बांग्लादेशी विमान। फाइल फोटो

जागरण न्यूज नेटवर्क, रायपुर। बीते नौ वर्षों से रायपुर विमानतल में खड़े यूनाइटेड एयरवेज बांग्लादेश के एमडी- 83 विमान का पार्किंग शुल्क करीब चार करोड़ रुपये पहुंच चुका है। रायपुर विमानतल अथॉरिटी ने इन नौ वर्षों में बांग्लादेशी एयरलाइंस को 90 से अधिक बार पत्र व ईमेल प्रेषित कर विमान हटाने और पार्किंग शुल्क चुकाने को कहा है, लेकिन एयरलाइंस ने न तो शुल्क चुकाया है और न ही विमान को वापस ले गई है।

ठंडे बस्ते में है नीलामी की तैयारी

पिछले दिनों रायपुर विमानतल अथॉरिटी ने विमान की नीलामी की तैयारी के लिए कानूनी सलाह भी ली थी, लेकिन मामला ठंडे बस्ते में चला गया है। विमान पार्क रहने से रायपुर एयरपोर्ट के नौ में से एक पार्किंग नौ वर्षों से आरक्षित ही है। विमानतल के निदेशक एसडी शर्मा ने कहा कि रिपोर्ट मुख्यालय भेजी जा चुकी है। अब वहीं से निर्णय लिया जाएगा।

अगस्त 2015 से पार्क है विमान

बता दें कि सात अगस्त 2015 को 173 यात्रियों को लेकर ढाका से मस्कट जाते समय विमान का इंजन खराब हो गया था। विमान ने रायपुर के विवेकानंद एयरपोर्ट पर आपातकालीन लैंडिंग की थी, तब से विमान यहां खड़ा है।

यह भी पढ़ेंः

दुबई से भारत के लिए 31 जुलाई को SpiceJet की कई उड़ानें हुईं थीं रद, अब कंपनी ने बताया इसके पीछे का कारण

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें