Move to Jagran APP

Chhattisgarh News: बिलासपुर की जगह उसलापुर रेलवे स्टेशन से नर्मदा और रीवा एक्सप्रेस को चलाने की तैयारी

आने वाले दिनों में नर्मदा एक्सप्रेस व रीवा एक्सप्रेस उसलापुर रेलवे स्टेशन से चलेगी। इसको लेकर तैयारियां भी चल रही है। हालांकि रेलवे की ओर से अभी इसकी आधिकारिक पुष्टी नहीं हुई है मगर बिलासपुर रेल मंडल में इसकी सुगबुगाहट शुरू हो गई है।

By Jagran NewsEdited By: Piyush KumarUpdated: Thu, 29 Dec 2022 04:38 PM (IST)
Hero Image
Chhattisgarh News: बिलासपुर की जगह उसलापुर रेलवे स्टेशन से नर्मदा और रीवा एक्सप्रेस को चलाने की तैयारी

छत्तीसगढ़, रायपुर: आने वाले दिनों में नर्मदा एक्सप्रेस व रीवा एक्सप्रेस उसलापुर रेलवे स्टेशन से चलेगी। इसको लेकर तैयारियां भी चल रही है। हालांकि, रेलवे की ओर से अभी इसकी आधिकारिक पुष्टी नहीं हुई है मगर बिलासपुर रेल मंडल में इसकी सुगबुगाहट शुरू हो गई है। खबर है कि नर्मदा एक्सप्रेस व रीवा एक्सप्रेस दोनों ट्रेनों का परिचालन उसलापुर रेलवे पर समाप्त भी होगा। यह कदम इसलिए उठाया जा रहा है ताकि बिलासपुर रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों का दबाव कम किया जा सके।

बिलासपुर रेल मंडल की नई तैयारी

बिलासपुर रेल मंडल की कोशिश यह भी है उसलापुर रेलवे स्टेशन की उपयोगिता बढ़ाया जाए। इसके तहत ही पिछले दिनों चार ट्रेनें संपर्कक्रांति एक्सप्रेस, जम्मूतवी एक्सप्रेस, अमरकंटक एक्सप्रेस और सारनाथ एक्सप्रेस को बिलासपुर की जगह उसलापुर रेलवे स्टेशन में ठहराव देने का निर्णय लिया गया है। ये चारों ट्रेनें अप्रैल-मई से बिलासपुर रेलवे स्टेशन नहीं पहुंचेंगी। इसकी जगह ये ट्रेनें उसलापुर रेलवे पहुंचेंगी। रेलवे ने इस नई सुविधा की घोषणा कर दी है।

बिलासपुर रेलवे स्टेशन पर दवाब होगा कम

बिलासपुर रेलवे स्टेशन पर अधिक ट्रेनों की ठहराव की वजह से कहीं न कहीं जोनल स्टेशन में ट्रेनों का दबाव रहता है। इसी दबाव के चलते ट्रेनों को आउटर पर भी रोकना पड़ता है। कई बार मेल, आजाद हिंद एक्सप्रेस को दाधापारा रेलवे यार्ड में रोका गया है। हालांकि यह स्थिति केवल जोनल स्टेशन में प्लेटफार्म पर जगह नहीं होने के कारण होती है। यदि कटनी रेलमार्ग की इन चारों ट्रेनों को उसलापुर स्टेशन से रवाना किया जाता है और वापसी में इसी स्टेशन में परिचालन समाप्त किया जाता है, तो जोनल स्टेशन में काफी हद तक दबाव कम होगा।

यह भी पढ़ें: Crime News: छत्तीसगढ़ के सरगुजा में अपहरण कर नाबालिग से किया दुष्कर्म, पुलिस ने दो युवकों को किया गिरफ्तार

यह भी पढ़ें:  पहले की लड़कियों से Instagram पर दोस्ती, फिर चुराई तस्वीरें,अश्लील एडिट कर ब्लैकमेल करने वाला नाबालिग गिरफ्तार

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।