Move to Jagran APP

'भाजपा गरीबों के अधिकार छीनने के लिए मांग रही 400 से अधिक सीटें', मल्लिकार्जुन खरगे ने मंगलसूत्र वाली बात पर साधा निशाना

खरगे ने कहा यह चुनाव भारत को एकजुट रखने और संविधान और लोकतंत्र को बचाने के लिए लड़ा जा रहा है। उन्होंने कहा मोदी और उनके अनुयायी बार-बार कहते हैं हमें 400 से अधिक का आंकड़ा दीजिए। वे 400 से अधिक सीटें मांग रहे हैं गरीबों अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति और पिछड़े लोगों के कल्याण के लिए नहीं...वे ऐसा चाह रहे हैं कि गरीब लोगों के अधिकार छीन लो।

By Jagran News Edited By: Siddharth Chaurasiya Updated: Tue, 30 Apr 2024 06:52 PM (IST)
Hero Image
खरगे ने दावा किया कि भाजपा गरीबों का अधिकार छीनने के लिए 400 से अधिक लोकसभा सीटें जीतना चाहती है।

पीटीआई, जांजगीर-चांपा (छत्तीसगढ़)। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने मंगलवार को दावा किया कि भाजपा गरीबों के कल्याण के लिए नहीं बल्कि उनके अधिकार छीनने के लिए 400 से अधिक लोकसभा सीटें जीतना चाहती है।

छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा जिले में एक अभियान रैली में बोलते हुए उन्होंने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यह महसूस करने के बाद निराश हो गए थे कि भारतीय गुट बहुमत की ओर बढ़ रहा है, और इसलिए वह "मंगलसूत्र" और "हिंदू-मुसलमान" के बारे में टिप्पणियों का सहारा ले रहे हैं।"

यह रैली जांजगीर-चांपा से कांग्रेस प्रत्याशी शिवकुमार डहरिया के समर्थन में थी। खरगे ने कहा, "यह चुनाव भारत को एकजुट रखने और संविधान और लोकतंत्र को बचाने के लिए लड़ा जा रहा है।" उन्होंने कहा, "मोदी और उनके अनुयायी बार-बार कहते हैं, हमें 400 से अधिक का आंकड़ा दीजिए। वे 400 से अधिक सीटें मांग रहे हैं, गरीबों, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और पिछड़े लोगों के कल्याण के लिए नहीं...वे ऐसा चाह रहे हैं कि गरीब लोगों के अधिकार छीन लो।"

यह भी पढ़ें: 'कांग्रेस के 'विभाजनकारी' एजेंडे को लेकर मतदाताओं के बीच जागरूकता फैलाएं', पीएम मोदी ने NDA उम्मीदवारों को लिखा पत्र

खरगे ने यह भी पूछा कि आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत को यह स्पष्ट क्यों करना पड़ा कि वे संविधान में बदलाव नहीं करेंगे या आरक्षण समाप्त नहीं करेंगे, अगर किसी भाजपा नेता ने पहले ऐसी योजनाओं के बारे में बात नहीं की थी। उन्होंने दावा किया कि भाजपा गरीबों की बात करती है, लेकिन उद्योगपति अडानी और अंबानी की आय बढ़ाती है।"

उन्होंने प्रधानमंत्री की इस टिप्पणी पर भी हमला बोला कि कांग्रेस महिलाओं के मंगलसूत्र सहित लोगों की संपत्ति जब्त करने की योजना बना रही है, और पूछा, “हमने (कांग्रेस) 55 वर्षों तक देश पर शासन किया, लेकिन क्या हमने किसी का मंगलसूत्र छीना या लोगों को सलाखों के पीछे डालने के लिए ईडी, आईटी का दुरुपयोग किया?”

यह भी पढ़ें: 'पीछे से हमला नहीं करता, सबसे पहले पाकिस्तान को बता दिया था', बालाकोट एयरस्ट्राइक पर पीएम मोदी ने खोले राज

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।