Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CG Election 2023: BJP के टिकट बंटवारे पर CM बघेल ने गिनाई तीन बातें, बोले- प्रदेश में आएगी कांग्रेस सरकार

भाजपा के टिकट वितरण की प्रक्रिया पर मुख्यमंत्री बघेल ने सवाल खड़ा किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में टिकट देने से पहले हर स्तर पर बात हो रही है लेकिन भाजपा के मंडल जिला और प्रदेश स्तर पर उम्मीदवार कब तय हो गए किसी को पता ही नहीं चला। कांग्रेस में कम से कम प्रजातांत्रिक प्रक्रिया से जिसको आवेदन करना है वे कर सकते हैं।

By Jagran NewsEdited By: Mohammad SameerUpdated: Sat, 19 Aug 2023 06:27 AM (IST)
Hero Image
BJP के टिकट बंटवारे पर CM बघेल ने गिनाई तीन बातें (फाइल फोटो)

रायपुर, राज्य ब्यूरो: विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा के 21 उम्मीदवारों के नाम घोषित होने के बाद एक बार फिर परिवारवाद का मुद्दा उठा है। भाजपा ने खैरागढ़ विधानसभा सीट से पूर्व मुख्यमंत्री डा रमन सिंह के भांजे विक्रांत सिंह को उम्मीदवार बनाया है। विक्रांत के उम्मीदवार बनने के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने तंज कसा कि भाजपा की पहली सूची में तीन बातें सामने आई है।

पहला, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व गृहमंत्री रामसेवक पैकरा का पत्ता साफ हो गया है। उनकी प्रतापपुर विधानसभा सीट से शकुंतला सिंह पोर्थे को उम्मीदवार बनाया गया है। दूसरा, लोगों पर कहर बरपाने वाले पूर्व आइएएस ओपी चौधरी को खरसिया से टिकट नहीं मिली। वहां से नए चेहरे महेश साहू को टिकट दिया गया है। तीसरा, भाजपा कहती है कि परिवारवाद नहीं चलेगा, लेकिन खैरागढ़ से विक्रांत सिंह को टिकट दी गई है।

भांजे को टिकट मिलने के बाद अब शायद डा रमन सिंह और अभिषेक सिंह को टिकिट ना मिले। भाजपा के टिकट वितरण की प्रक्रिया पर मुख्यमंत्री बघेल ने सवाल खड़ा किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में टिकट देने से पहले हर स्तर पर बात हो रही है, लेकिन भाजपा के मंडल, जिला और प्रदेश स्तर पर उम्मीदवार कब तय हो गए, किसी को पता ही नहीं चला।

कांग्रेस में कम से कम प्रजातांत्रिक प्रक्रिया से जिसको आवेदन करना है, वे कर सकते हैं। कांग्रेस की प्रदेश चुनाव समिति की बैठक हुई, उसके बाद ब्लाक स्तर पर आवेदन लिए जा रहे हैं। 17 से 22 अगस्त तक ब्लाक में आवेदन करना है। उन्होंने कहा कि मैं भी आवेदन करुंगा। उसके बाद जिला और प्रदेश स्तर पर बैठक होगी, जिसमें नाम पर विचार किया जाएगा।

कार्यों के दम पर फिर बनाएंगे सरकार

दीपक बैजप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं सांसद दीपक बैज ने कहा है कि 2023 के विधानसभा चुनाव में एक बार फिर से कांग्रेस की सरकार बनेगी। भरोसे का सम्मेलन और संभागीय सम्मेलनों के बाद विधानसभा स्तर पर होने वाले सम्मेलनों को पूरा करने के बाद पार्टी अब अपने बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं का सम्मेलन संकल्प शिविर कर रही है। रायपुर, बस्तर संभागों में संकल्प शिविर कार्यक्रम प्रगति पर है।

संकल्प शिविरों में कार्यकर्ताओं में जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है। पार्टी कार्यकर्ताओं को अपनी नीतियों और योजनाओं का प्रशिक्षण देकर जनता के बीच भेजेगी। हमारी तैयारी बूथों तक पूरी हो चुकी है। भाजपा के पास कांग्रेस का मुकाबला करने के लिये कोई मुद्दा नहीं है। भा

जपा हवाहवाई और काल्पनिक मुद्दों पर प्रदेश में राजनीति करना चाह रही, जिसके कारण वह जनता से और दूर होते जा रही है। 2018 के विधानसभा चुनाव में दो-तिहाई बहुमत से सरकार बनाने के बाद कांग्रेस के प्रति जनता का भरोसा और बढ़ते गया, पांच उपचुनाव, नगरीय निकाय चुनाव, पंचायत चुनावों में जनता ने भाजपा को नकार दिया है।