Move to Jagran APP

दोस्त को फंसाने के लिए विमानों को बम से उड़ाने की दी धमकी, जांच में पूरी बात आई सामने

एअर इंडिया और इंडिगो के तीन विमानों को सोमवार को बम से उड़ाने की धमकी के मामले में पुलिस ने बड़ा खुलासा करते हुए बताया कि एक किशोर ने अपने दोस्त को फंसाने के लिए यह साजिश रची थी। किशोर ने दोस्त की ईमेल आईडी हैक इस काम को अंजाम दिया था। मुंबई पुलिस ने छत्तीसगढ़ से हिरासत में लिए गए 17 वर्षीय किशोर को बाल सुधार गृह भेज दिया।

By Jagran News Edited By: Jeet Kumar Updated: Thu, 17 Oct 2024 11:00 PM (IST)
Hero Image
दोस्त को फंसाने के लिए विमानों को बम से उड़ाने की दी धमकी

जेएनएन , राजनांदगांव। एअर इंडिया और इंडिगो के तीन विमानों को सोमवार को बम से उड़ाने की धमकी के मामले में मुंबई पुलिस ने छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव से हिरासत में लिए गए 17 वर्षीय किशोर को बाल सुधार गृह भेज दिया है। किशोर ने अपने 24 वर्षीय दोस्त को फंसाने के लिए उसके मोबाइल फोन व ईमेल हैक कर एक्स पर धमकी वाली पोस्ट की थी।

पुलिस के अनुसार वह मोबाइल हैक करने में माहिर है, लेकिन उसके विरुद्ध कोई आपराधिक प्रकरण दर्ज नहीं है। मुंबई जोन-8 के डीएसपी मनीष कलवानिया ने बताया कि पोस्ट करने के कुछ घंटे बाद ही किशोर ने खुद मुंबई पुलिस को फोन कर बताया कि वह एक्स पर धमकी देने वाले को जानता हैं। इस सूचना के बाद ही मुंबई पुलिस राजनांदगांव पहुंची थी।

जांच में पूरी बात आई सामने

पूछताछ और एक्स अकाउंट की जांच में फर्जी अकाउंट बनाने का संदेह होने पर पुलिस मुख्य आरोपित किशोर और उसके पिता के साथ उसके दोस्त को भी अपने साथ ले गई थी। पुलिस की पूछताछ में यह सामने आया कि किशोर का दोस्त के साथ पैसों को लेकर विवाद था। मोबाइल शॉप खोलने के नाम पर किशोर ने उससे 20 लाख रुपये लिए थे, लेकिन जब दोस्त को किशोर की हरकत का पता चला तो उसने रुपये लौटाने को कहा।

दोनों दोस्तों के बीच हो गया विवाद

इस पर किशोर की मां ने चेक दिया था, जो बाउंस हो गया। इसके बाद दोनों के बीच विवाद बढ़ गया। इसी रंजिश में किशोर ने उसके मोबाइल व ईमेल को हैक कर एक्स पर विमानों को बम से उड़ाने की धमकी वाली पोस्ट की थी। मुंबई पुलिस उसके पिता से किशोर की और गतिविधियां पता करने की कोशिश कर रही है। आरोपित पर मोबाइल हैक कर कई व्यापारियों से मोटी रकम वसूलने का मामला भी सामने आ रहा है। डोंगरगढ़ थाने में किशोर के माता-पिता के विरुद्ध 1.35 लाख रुपये नहीं लौटाने की शिकायत भी दर्ज है।

कई मामलों में पहले भी फंसा चुका है

दोस्त व परिवार को मोबाइल दुकान के लिए दिए रुपये नहीं लौटाने पर विवाद के बाद किशोर ने दोस्त के साथ उसके चचेरे भाई के खिलाफ अप्राकृतिक कृत्य करने का मामला दर्ज कराया था। पॉक्सो के तहत मामला भी दर्ज हुआ था। दो माह में जब हाई कोर्ट से अग्रिम जमानत मिली तो किशोर ने फिर उसके चचेरे भाई का मोबाइल हैक कर उसके नंबर से अपने मोबाइल में जान से मारने की धमकी व गाली गलौज का मैसेज भेजकर पुलिस में शिकायत कर दी। इस मामले में डेढ़ माह से दोस्त का चचेरा भाई जेल में है। राजनांदगांव के एसपी मोहित गर्ग ने कहा कि मुंबई पुलिस को सभी जानकारियां उपलब्ध करा दी गई हैं।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।