Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में बड़ी मुठभेड़, अब तक 32 नक्सली मारे गए; हथियारों का जखीरा बरामद

छतीसगढ़ के दंतेवाड़ा-नारायणपुर सीमा पर पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ की घटना सामने आई है। पुलिस के साथ मुठभेड़ में अब तक 32 नक्सली मारे गये हैं। मुठभेड़ स्थल से अब तक एके-47 राइफल एसएलआर जैसी ऑटोमैटिक बंदूकें व भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किए गए हैं। इलाके में मुठभेड़ अभी भी जारी है। मिली जानकारी के मुताबिक मुठभेड़ के दौरान रुक-रुक कर फायरिंग हो रही है।

By Agency Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Fri, 04 Oct 2024 07:34 PM (IST)
Hero Image
छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा-नारायणपुर बॉर्डर पर मुठभेड़ में नक्सली ढेर

एएनआई, नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ में दंतेवाड़ा-नारायणपुर जिले के बॉर्डर पर पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। पुलिस के साथ मुठभेड़ में अब तक 32 नक्सली मारे गये। मुठभेड़ स्थल से अब तक एके-47 राइफल, एसएलआर जैसी ऑटोमैटिक बंदूकें व भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किए गए हैं।

इससे यह अनुमान लगाया जा रहा है कि मुठभेड़ में बड़े कैडर के इनामी नक्सली भी मारे गए हैं। पुलिस के अनुसार, मुठभेड़ अभी जारी है और मारे गए नक्सलियों की संख्या में बढ़ोतरी हो सकती है।

जवान नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब दे रहे

बस्तर के आइजीपी सुंदरराज पी. ने बताया कि अबूझमाड़ सीमा से सटे जंगल में पूर्व बस्तर डिवीजन के नक्सलियों की उपस्थिति की सूचना पर गुरुवार को नारायणपुर व दंतेवाड़ा जिले से संयुक्त डीआरजी (डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड) बल को अभियान पर भेजा गया था। दोपहर से लेकर देर शाम तक रुक-रुक कर मुठभेड़ जारी है। जवान नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं।

इससे पहले 3 नक्सली ढेर

छत्तीसगढ़ से आए दिन मुठभेड़ की खबरें सामने आती रहती हैं। वहीं इससे पहले 23 सितंबर को नारायणपुर में मुठभेड़ हुई थी, इस मुठभेड़ में तीन नक्सलियों की मौत हो गई थी, जिनमें 2 पुरुष और 1 महिला समेत 3 नक्सली ढेर किए गए। साथ ही एके 47 अन्य हथियार और गोला-बारूद बरामद भी किए गए थे। नारायणपुर पुलिस ने ही इसकी जानकारी दी है।

वहीं इसके ठीक अगले दिन 24 सितंबर को सुकमा जिले में भी मुठभेड़ हुई थी। एनकाउंटर में 2 नक्सलियों को मार गिराया था। हालांकि मुठभेड़ के बाद दोनों शव को उनके साथी अपने साथ ही ले गए थे। बता दें कि CRPF, DRG, और कोबरा के जवान कर्कनगुड़ा में नक्सलियों के कोर इलाके में घुसे थे।

इस साल अब तक कितने नक्सली ढेर?

इस साल अब तक छत्तीसगढ़ के बस्तर क्षेत्र में अलग-अलग घटनाओं में सुरक्षा बलों द्वारा मारे गए नक्सलियों की संख्या बढ़कर 157 हो गई है।

यह भी पढ़ें: Chhattisgarh News: नारायणपुर में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़, तीन नक्सली ढेर; AK 47 सहित कई हथियार बरामद

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें