Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय आज पहुंचेंगे दिल्ली, सोमवार को नितिन गडकरी संग राष्ट्रीय राजमार्गों की प्रगति की करेंगे समीक्षा

केंद्रीय मंत्री गडकरी छत्तीसगढ़ समेत कई राज्यों में चल रही परियोजनाओं की प्रगति पर समीक्षा कर रहे हैं ताकि कार्यों का समय पर और कुशलता से निष्पादन हो सके। बैठक में वन विभाग से क्लीयरेंस राजस्व और खनन से जुड़े मुद्दों पर विशेष रूप से ध्यान दिया जाएगा कई परियोजनाओं में रुकावटें आ रही हैं। उम्मीद है कि इस समीक्षा से सभी लंबित मुद्दों का समाधान हो जाएगा।

By Jagran News Edited By: Amit Singh Updated: Sun, 29 Sep 2024 06:47 PM (IST)
Hero Image
राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं पर होगी गहन समीक्षा।

डिजिटल डेस्क, रायपुर/नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय आज रात नई दिल्ली पहुंचेंगे। वे कल 30 सितंबर को केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी की अध्यक्षता में होने वाली समीक्षा बैठक में शामिल होंगे। इस बैठक में छत्तीसगढ़ राज्य में चल रही राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की प्रगति पर चर्चा की जाएगी। बैठक में छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री अरुण साव और राज्य के लोक निर्माण विभाग, राजस्व, खनन और वन विभागों के अधिकारियों को भी उपस्थित रहने के लिए कहा गया है।

राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं पर गहन समीक्षा

बैठक का उद्देश्य छत्तीसगढ़ में चल रही राजमार्ग परियोजनाओं के निर्माण कार्यों की समीक्षा करना है। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि छत्तीसगढ़ राज्य ने हमेशा राजमार्ग परियोजनाओं के सफल कार्यान्वयन में पूरा समर्थन दिया है, लेकिन कुछ परियोजनाएं अभी भी विभिन्न अवरोधों के कारण धीमी गति से चल रही हैं। इस बैठक के माध्यम से इन अवरोधों को दूर करने का प्रयास किया जाएगा।

लंबित मुद्दों पर विशेष ध्यान

केंद्रीय मंत्री गडकरी छत्तीसगढ़ समेत कई राज्यों में चल रही परियोजनाओं की प्रगति पर समीक्षा कर रहे हैं ताकि कार्यों का समय पर और कुशलता से निष्पादन हो सके। बैठक में वन विभाग से क्लीयरेंस, राजस्व और खनन से जुड़े मुद्दों पर विशेष रूप से ध्यान दिया जाएगा, क्योंकि इनसे कई परियोजनाओं में रुकावटें आ रही हैं। नितिन गडकरी को उम्मीद है कि इस समीक्षा से सभी लंबित मुद्दों का समाधान हो जाएगा और परियोजनाओं को तेजी से आगे बढ़ाया जा सकेगा।

अयोध्या से जोड़ने वाली परियोजना की प्रगति पर भी होगी चर्चा

पिछली समीक्षा बैठक में छत्तीसगढ़ को अयोध्या से जोड़ने वाली राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजना को केंद्र सरकार से स्वीकृति मिली थी। इस बैठक में उस परियोजना की प्रगति का भी आकलन किया जाएगा। अयोध्या से जोड़ने वाला यह मार्ग छत्तीसगढ़ के लिए धार्मिक और पर्यटन के दृष्टिकोण से महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

इस महत्वपूर्ण बैठक से उम्मीद की जा रही है कि छत्तीसगढ़ में चल रहे राष्ट्रीय राजमार्गों के निर्माण कार्यों को गति मिलेगी और राज्य में विकास की दिशा में बड़े कदम उठाए जाएंगे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें