Move to Jagran APP

Chhattisgarh News: दुर्ग में पोते ने दादी की हत्या कर शिवलिंग पर बहाया खून, फिर खुद को भी मारा चाकू; आखिर क्यों?

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले से एक अजीबों-गरीब मामला सामने आया है। एक शख्स ने कथित तौर पर अपनी दादी की हत्या कर दी। इसके बाद अपनी दादी का खून एक शिवलिंग पर चढ़ाया। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी है। धमधा क्षेत्र के पुलिस अनुविभागीय अधिकारी संजय पुंढीर ने कहा कि यह घटना अंधविश्वास का परिणाम प्रतीत होती है।

By Jagran News Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Sun, 20 Oct 2024 02:58 PM (IST)
Hero Image
दुर्ग में पोते ने दादी की हत्या कर शिवलिंग पर बहाया खून

जागरण न्यूज नेटवर्क, भिलाई। छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले से एक अजीबों-गरीब मामला सामने आया है। एक शख्स ने कथित तौर पर अपनी दादी की हत्या कर दी। इसके बाद अपनी दादी का खून एक शिवलिंग पर चढ़ाया। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी है।

धमधा क्षेत्र के पुलिस अनुविभागीय अधिकारी संजय पुंढीर ने कहा कि यह घटना, अंधविश्वास का परिणाम प्रतीत होती है। शनिवार शाम को नंदिनी पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत ननकट्टी गांव में ये घटना घटी।

30 साल है आरोपी की उम्र

अधिकारी ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी गुलशन गोस्वामी को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आरोपी की उम्र 30 साल बताई जा रही है। पुलिस ने घटना की जानकारी देते हुए कहा, प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, गुलशन अपनी दादी के साथ भगवान शिव के मंदिर के पास एक कमरे में रहता था और रोजाना मंदिर में अनुष्ठान करता था।

गुलशन गोस्वामी और उसकी दादी रुखमणी गोस्वामी 15 दिन पहले नंदकट्ठी के धान खरीदी केंद्र के पास एक झोपड़ी में रहने आए थे। इससे पहले वे धौराभांठा में रहते थे। उनके घर के सामने स्थित शिव मंदिर में वे नियमित रूप से पूजा करते थे। 

दादी की त्रिशूल से हत्या

पुलिस ने ये भी बताया कि शनिवार शाम को उसने कथित तौर पर अपनी दादी की उनके घर में त्रिशूल से हत्या कर दी और उनका खून मंदिर में 'शिवलिंग' पर चढ़ा दिया। उन्होंने ये भी बताया कि इसके बाद वह व्यक्ति घर लौटा और उसी त्रिशूल से अपनी गर्दन पर हमला कर लिया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया।

साथ ही गुलशन को राज्य की राजधानी रायपुर के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया है। पुंढीर ने कहा, 'यह घटना अंधविश्वास का नतीजा लगती है। इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की जांच जारी है।'

पुलिस कर रही मामले की जांच

स्थानीय लोगों के अनुसार, घटना वाले दिन सुबह से ही गुलशन का व्यवहार असामान्य था। वह विचलित और मानसिक रूप से परेशान लग रहा था। पुलिस फिलहाल इस मामले की जांच कर रही है और गुलशन के ठीक होने पर उससे पूछताछ की जाएगी, ताकि हत्या के पीछे की वजह साफ हो सके। पुलिस का कहना है कि हत्या के असली कारण का पता लगने के बाद ही इस मामले में पूरी सच्चाई सामने आ सकेगी।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।