Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

छत्तीसगढ़ सरकार ने CGPSC के पूर्व अध्यक्ष और अन्य के खिलाफ दर्ज की FIR, परीक्षा में गड़बड़ी का मामला

छत्तीसगढ़ लोकसेवा आयोग ( सीजीपीएससी ) ( Chhattisgarh Public Service Commission ) की वर्ष 2021 की परीक्षा में हुई गड़बड़ी को लेकर आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो (ईओडब्ल्यू) ने केस दर्ज कर लिया है । बता दें कि छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के दौरान सजीपीएससी की परीक्षा में हुई गड़बड़ी को लेकर भाजपा ने जमकर वार किया था। स्वयं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भर्ती परीक्षा की जांच की गारंटी दी थी ।

By Jagran News Edited By: Nidhi Avinash Updated: Wed, 07 Feb 2024 09:47 PM (IST)
Hero Image
छत्तीसगढ़ सरकार ने CGPSC के पूर्व अध्यक्ष और अन्य के खिलाफ दर्ज की FIR (Image:

जागरण डेस्क, रायपुर। छत्तीसगढ़ लोकसेवा आयोग (सीजीपीएससी) की वर्ष 2021 की परीक्षा में हुई गड़बड़ी को लेकर आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो (ईओडब्ल्यू) ने केस दर्ज कर लिया है। इसमें सीजीपीएससी के तत्कालीन अध्यक्ष टामन सिंह सोनवानी, तत्कालीन सचिव जीवन किशोर ध्रुव सहित अन्य के विरुद्ध धोखाधड़ी व आपराधिक साजिश से संबंधित विभिन्न धाराओं के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया है।

बता दें कि छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के दौरान सजीपीएससी की परीक्षा में हुई गड़बड़ी को लेकर भाजपा ने जमकर वार किया था। स्वयं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भर्ती परीक्षा की जांच की गारंटी दी थी। भाजपा के सत्ता में आने के बाद मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने पिछले माह सीबीआइ जांच की घोषणा की थी।

बीजेपी ने पूरा किया वादा

भाजपा ने 2023 के विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान इस मुद्दे को एक प्रमुख राजनीतिक मुद्दा बनाया था। बीजेपी ने यह भी वादा किया कि अगर सरकार सत्ता में आई तो सीजीपीएससी घोटाले में शामिल अधिकारियों के खिलाफ महत्वपूर्ण कार्रवाई की जाएगी। भाजपा ने इस मुद्दे को तत्कालीन सत्तारूढ़ कांग्रेस के खिलाफ अपने 'आरोप पत्र' (चार्जशीट) में भी शामिल किया था। 

यह भी पढ़ें: CG News: भाजपा ने धान खरीदी की अंतर राशि के लिए पेश किया प्रावधान, कांग्रेसियों के दुष्प्रचार का दिया मुंहतोड़ जवाब

यह भी पढ़ें: CG News: नक्सलियों पर कड़े प्रहार को लेकर बनी रणनीति, ‘एमएमसी जोन’ में बड़े ऑपरेशन की तैयारी; अधिकारियों ने की बैठक

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें