Move to Jagran APP

छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री के बंगले से गायब हुए कई सामान, विवादों में आई श्याम बिहारी जायसवाल की घर शिफ्टिंग

Chhattisgarh Health Minister छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय सरकार के नए मंत्रियों को बंगला आवंटित कर दिया गया है। वहीं नए बंगले को लेकर विवाद भी शुरू हो गया है। प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल को शंकर नगर में आवंटित सरकारी बंगले से एसी सोफा टेलीविजन मॉड्यूलर किचन सजावट का सामान सोलर लाइट का खंभा व अन्य सामान गायब है।

By Jagran News Edited By: Devshanker Chovdhary Updated: Fri, 05 Jan 2024 09:38 PM (IST)
Hero Image
छत्तीसगढ़ में स्वास्थ्य मंत्री के बंगले से एसी, सोफा, टीवी व अन्य सामान गायब। (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय सरकार के नए मंत्रियों को बंगला आवंटित कर दिया गया है। वहीं, नए बंगले को लेकर विवाद भी शुरू हो गया है। प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल को शंकर नगर में आवंटित सरकारी बंगले से एसी, सोफा, टेलीविजन, मॉड्यूलर किचन, सजावट का सामान, सोलर लाइट का खंभा व अन्य सामान गायब है।

बंगले से कई सामान गायब

इसके पहले बंगले में भूपेश सरकार के पूर्व नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया निवासरत थे। कुछ दिन पहले ही पूर्व मंत्री ने बंगला खाली किया है। स्वास्थ्य मंत्री जायसवाल ने बंगले में शिफ्ट होने से पहले गुरुवार की शाम निरीक्षण किया तो कमरों की स्थिति को देखकर हैरान रह गए। बंगले में जहां-जहां एसी और टेलीविजन लगे थे, वो जगह खाली थीं। जिन कमरों में बड़ी एलईडी लाइटें लगी थीं, वो जगह भी खाली थी। किचन में भी तोड़फोड़ के निशान मिले, माड्यूलर किचन सिस्टम गायब था।

बंगला देख से स्वास्थ्य मंत्री हुए नाराज

स्वास्थ्य मंत्री ये देखकर खासे नाराज हुए और उन्होंने कहा कि सामान कहां गया और कौन ले गया? इधर, मामले के प्रकाश में आने के बाद प्रदेश में सियासत भी शुरू हो गई है। वहीं बंगले के कर्मचारियों ने पूरे मामले से अनभिज्ञता जताई तो स्वास्थ्य मंत्री ने जांच कराने के निर्देश दिए। सरकारी बंगले में तीन कमरे, एक बड़ा हाल और एक सभाकक्ष है। सभाकक्ष और कमरे में लगे सेंट्रल एसी गायब हैं।

कमरों से एसी, लाइट और टेलीविजन गायब

परिसर में मंत्री का आवासीय कार्यालय भी है। वहां भी कमरों से एसी, लाइट और टेलीविजन गायब हैं। बंगले और कार्यालय से आठ से दस एसी गायब हैं। कमरों में लटकते बिजली और टेलीफोन के तार और दीवारों पर पड़े निशान को देखकर सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि कमरों में तोड़फोड़ कर सामान निकाला गया है।

छत्तीसगढ़ के पूर्व नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया ने कहा कि बंगले से जितना भी सामान गायब हुआ है, उसकी रिकवरी कराई जाएगी। जरूरत पड़ी तो कुर्की तक कराएंगे। पुलिस में भी इसकी शिकायत की जाएगी। बंगले में काफी तोड़फोड़ की गई है। कार्यालय के सामने लगा सोलर लाइट का खंभा भी गायब है। श्याम बिहारी जायसवाल, स्वास्थ्य मंत्री, छत्तीसगढ़ पीडब्ल्यूडी से एनओसी लेने के बाद ही बंगले को छोड़ा है। किसी भी जांच के लिए तैयार हूं। बदनाम करने की कोशिश की जा रही है। मंत्री को मुझसे माफी मांगनी चाहिए। मंत्री से इस मामले पर बात करूंगा।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।