Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में एल्युमिना रिफाइनरी में बड़ा हादसा, कोयले से भरा हॉपर गिरा; तीन मजदूरों की मौत

Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ के सरगुजा में एक बड़े हादसे की खबर है जहां एक एल्युमिना रिफाइनरी में कोयले से भरा हॉपर गिर गया। पुलिस ने बताया कि हादसे में तीन श्रमिकों के मौत हो गई जबकि एक श्रमिक घायल हो गया है। वहीं एक श्रमिक लापता भी बताया जा रहा है। घटना सुबह करीब 11 बजे रघुनाथपुर पुलिस चौकी के तहत सिलसिला गांव में मां कुदरगढ़ी एल्यूमिना रिफाइनरी की है।

By Agency Edited By: Sachin Pandey Updated: Sun, 08 Sep 2024 03:52 PM (IST)
Hero Image
हादसे में तीन श्रमिकों की मौत हो गई, जबकि एक घायल हो गया है। (सांकेतिक तस्वीर)

पीटीआई, अंबिकापुर। छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले में रविवार को एक एल्यूमिना रिफाइनरी में कोयले से भरा हॉपर गिरने से तीन श्रमिकों की मौत हो गई। वहीं हादसे में एक अन्य श्रमिक घायल हो गया। समाचार एजेंसी पीटीआई ने पुलिस के हवाले से घटना की जानकारी दी।

पुलिस ने बताया कि एक कर्मचारी लापता भी है, जिसका पता लगाने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। एक अधिकारी ने एजेंसी को बताया कि यह घटना सुबह करीब 11 बजे रघुनाथपुर पुलिस चौकी के तहत सिलसिला गांव में मां कुदरगढ़ी एल्यूमिना रिफाइनरी में हुई।

स्टील टावर पर लगा हॉपर ढहा 

अधिकारी ने कहा कि प्रारंभिक जानकारी के अनुसार कोयले से भरा एक स्टील टावर पर लगा हॉपर ढह गया और उसके नीचे काम कर रहे लोगों पर गिर गया। उन्होंने बताया कि पुलिस को सतर्क कर दिया गया और एक टीम मौके पर पहुंची और बचाव अभियान शुरू किया।

एक कर्मचारी लापता

अधिकारी ने कहा, 'अभी तक घटनास्थल से तीन श्रमिकों के शव निकाले गए हैं, और एक श्रमिक गंभीर हालत में पाया गया और अस्पताल में भर्ती है।' उन्होंने बताया कि एक अन्य कर्मचारी लापता बताया जा रहा है और उसका पता लगाने के प्रयास जारी हैं।