Move to Jagran APP

Chhattisgarh: सब्जी बनाने से पत्नी ने किया मना, गुस्से में पति ने कुल्हाड़ी से की हत्या

तिरकेला में मनपसंद सब्जी नहीं बनाने पर पति ने अपनी पत्नी की टांगी से वार कर हत्या कर दी। घटना के बाद आरोपी पति घर में ही रहा और अगले दिन परिजनों को इसकी सूचना दी। पुलिस ने पति के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर दिया है।

By Nidhi AvinashEdited By: Nidhi AvinashUpdated: Thu, 02 Mar 2023 04:22 PM (IST)
Hero Image
Chhattisgarh: सब्जी बनाने से पत्नी ने किया मना, गुस्से में पति ने कुल्हाड़ी से की हत्या

अंबिकापुर, एजेंसी। लखनपुर थाना क्षेत्र के ग्राम तिरकेला में मनपसंद सब्जी नहीं बनाने पर पति ने अपनी पत्नी की टांगी से वार कर हत्या कर दी। घटना के बाद आरोपी पति घर में ही रहा और अगले दिन परिजनों को इसकी सूचना दी। पुलिस ने पति के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर दिया है।

पत्नी ने सब्जी बनाने से किया इंकार

पुलिस की जानकारी के अनुसार, ग्राम तिरकेला पोटेखार निवासी आरोपित अमृत एक्का और इसकी पत्नी उलीसा घर पर थे। दोपहर में आरोपी पति ने अपनी पत्नी से सब्जी बनाने को कहा लेकिन पत्नी ने बनाने से इंकार कर दिया। दोनों के बीच की बहस लड़ाई में बदल गई और मामला इतना बढ़ गया कि पति ने गुस्से में आकर टांगी से पत्नी पर जोरदार हमला कर दिया। पत्नी की मौके पर ही मौत हो गई।

हत्या के अगले दिन दी सूचना

अरोपित पति ने अगले दिन सुबह पत्नी की हत्या कर देने की जानकारी अपने चचेरे भाई को दी। जब घरवाले वहां पहुंचे तो देखा कि महिला मृत हालत में जमीन पर पड़ी हुई थी। घटना की सूचना पर कुन्नी पुलिस मौके पर पहुंची और मामला दर्ज कराया।

संतान नहीं होने पर महिला ने की आत्महत्या

अजमेर के रामगंज में 1 मार्च की बीती रात को एक महिला ने फांसी लगाकर जान दे दी। पुलिस के मुताबिक, अंजू अपनी पति और सास-ससुर के प्रताड़ना से तंग आ गई थी। मृतक महिला के पिता ने रामगंज पुलिस थाना में एफआईआर दर्ज कराई है। पिता ने अपनी शिकायत में पति प्रदीप सहित सास व ससुर पर बेटी को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया है।

पुलिस के मुताबिक, अंतर्गत दौराई निवासी प्रदीप की शादी अंजू से हुई थी और इनकी शादी को 13 साल हो चुके थे। विवाह के इतने साल होने के बावजूद दंपत्ति की कोई भी संतान नहीं हुई थी और इसलिए सभी महिला को प्रताड़ित करते थे। महिला ने इसकी जानकारी अपने मायके वालों को भी दी थी।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।