Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Chhattisgarh: हमने पैसा कमाने के लिए राजनीति में प्रवेश नहीं किया, रायपुर दौरे पर दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शनिवार को रायपुर के एक दिवसीय दौरे पर हैं। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी इस दौरे पर उनके साथ है। दोनों ने 12 बजे रायपुर हवाई अड्डे के सामने जैनम मानस भवन में आप कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित किया। इस दौरान केजरीवाल छत्तीसगढ़ के लोगों के लिए गारंटी कार्ड जारी करेंगे। कांग्रेस शासित छत्तीसगढ़ में इस साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होने हैं।

By AgencyEdited By: Nidhi AvinashUpdated: Sat, 19 Aug 2023 09:12 AM (IST)
Hero Image
रायपुर दौरे पर दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल (Image: agency)

रायपुर, एजेंसी। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल शनिवार को छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के एक दिवसीय दौरे पर है। बता दें कि पिछले पांच महीनों में चुनावी राज्य की यह उनकी तीसरी यात्रा है।

केजरीवाल के साथ पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान दोपहर 12 बजे रायपुर हवाई अड्डे के सामने जैनम मानस भवन में आप कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित कर रहे है। 

'हमने पैसा कमाने के लिए राजनीति में प्रवेश नहीं किया'

रायपुर से मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा, 'भारत को आजादी मिले 76 साल हो गए हैं, लेकिन मैंने आम आदमी पार्टी के अलावा एक भी ऐसी पार्टी नहीं देखी जो कहती हो कि वह स्कूल और अस्पताल बनाएगी। हम राजनेता नहीं हैं और हमने पैसा कमाने के लिए राजनीति में प्रवेश नहीं किया है।'

— Press Trust of India (@PTI_News) August 19, 2023

अरविंद केजरीवाल जारी करेंगे 'गारंटी कार्ड'

हुपेंडी ने कहा कि केजरीवाल छत्तीसगढ़ के लोगों के लिए 'गारंटी कार्ड' भी जारी करेंगे, जिसमें बताया जाएगा कि राज्य में सत्ता में आने पर उनकी पार्टी क्या लागू करेगी। कांग्रेस शासित छत्तीसगढ़ में इस साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होने हैं।

हुपेंडी ने कहा कि आप के शीर्ष नेतृत्व के दौरे और पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ उनकी बातचीत से विधानसभा चुनाव के लिए उनकी तैयारी मजबूत होगी। केजरीवाल ने पिछले महीने बिलासपुर में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित किया था। मार्च में, उन्होंने रायपुर में आप कार्यकर्ता सम्मेलन में भी भाग लिया।

भाजपा ने भी उतारे अपने उम्मीदवार

AAP ने 2018 में छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनाव में पहली बार अपनी किस्मत आजमाई और 90 में से 85 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे लेकिन सफलता हासिल नहीं कर पाई। इस बीच, वापसी पर नजर रखते हुए, विपक्षी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने गुरुवार को उन 21 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की, जिनमें दुर्ग के सांसद विजय बघेल भी शामिल हैं, जहां उसे पिछली बार हार का सामना करना पड़ा था।