Move to Jagran APP

Chhattisgarh: बहस ने ली जान, नशे में बेटे ने कुल्हाड़ी से कर दी मां और 2 महीने के बच्चे की हत्या; बालोद जिले में मची सनसनी

छत्तीसगढ़ के बालोद जिले में एक व्यक्ति ने बहस के बाद मां और नवजात बेटे की हत्या कर दी। वहीं पत्नी को भी घायल कर दिया। अधिकारी ने बताया कि आरोपी ने पुलिस को बताया कि उसने अपराध किया है। इस संबंध में मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया और आगे की जांच चल रही है। घटना शनिवार (6 जनवरी) को पुरूर थाना क्षेत्र के उसरवारा गांव में हुई।

By Agency Edited By: Nidhi Avinash Updated: Sun, 07 Jan 2024 12:52 PM (IST)
Hero Image
नशे में बेटे ने कुल्हाड़ी से कर दी मां और 2 महीने के बच्चे की हत्या (Image: Representative)

पीटीआई, बालोद। छत्तीसगढ़ के बालोद जिले में एक कलयुगी बेटे ने अपनी मां और दो महीने के बेटे की दर्दनाक हत्या कर दी। घटना शनिवार (6 जनवरी) को पुरूर थाना क्षेत्र के उसरवारा गांव में हुई। दरअसल, 30 वर्षीय भवानी निषाद ने लगभग एक हफ्ते पहले कथित तौर पर एक ग्रामीण का एटीएम कार्ड चोरी कर लिया था। इस कार्ड से उसने लगभग 40 हजार रुपये निकाल लिए।

बाद में ग्रामीणों ने चोरी के बारे में बात करना शुरू कर दिया जिससे आरोपी को शर्मिंदगी महसूस होने लगी। इसके बाद शनिवार को आरोपी नशे की हालत में अपने घर पहुंचा और इस बात को लेकर अपनी पत्नी से बहस करने लगा।

कुल्हाड़ी से की हत्या

बहस इतनी बढ़ गई कि आरोपी ने कथित तौर पर अपनी पत्नी, मां और बेटे पर कुल्हाड़ी से हमला करते हुए कहा कि वह पूरे परिवार को खत्म कर देगा और खुद को भी मार डालेगा। पुरुर पुलिस स्टेशन के स्टेशन हाउस ऑफिसर शिशुपाल सिन्हा ने बताया कि घटना के दौरान आरोपी का पिता घर पर मौजूद नहीं थे।

आरोपी को किया गिरफ्तार

सिन्हा ने बताया कि घटना के बारे में जानने के बाद स्थानीय लोग उस व्यक्ति के घर पहुंचे और पुलिस को सूचित किया। हमले में उनकी मां शांति निषाद (50) और बेटे वैभव की मौत हो गई, जबकि उनकी पत्नी जागेश्वरी (26) घायल हो गईं। घायल महिला को धमतरी के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उसकी हालत खतरे से बाहर बताई गई है। अधिकारी ने बताया कि आरोपी ने पुलिस को बताया कि उसने अपराध किया है। इस संबंध में मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया है और आगे की जांच चल रही है।

पहले भी हुई ऐसी कई घटनाएं

1 जनवरी को इसी तरह की एक घटना में, बिलासपुर जिले के एक गांव के 34 वर्षीय व्यक्ति ने अपनी पत्नी और तीन नाबालिग बच्चों की कथित तौर पर इस संदेह में हत्या कर दी कि उसका विवाहेतर संबंध था। 25 दिसंबर, 2023 को दुर्ग जिले में एक 40 वर्षीय व्यक्ति ने कथित तौर पर जहर खाने से पहले अपनी पत्नी और दो नाबालिग बेटियों को जहर दे दिया।आदमी और उसकी एक बेटी की मृत्यु हो गई।

वहीं, 29 दिसंबर, 2023 को रायपुर में एक जोड़े और उनकी 14 वर्षीय बेटी को उनके घर के अंदर फांसी पर लटका हुआ पाया गया।

यह भी पढ़ें: ED के आरोप पत्र में पूर्व CM भूपेश बघेल का नाम शामिल... बढ़ सकती हैं मुश्कीलें, महादेव सट्टा ऐप से जुड़ा है मामला

यह भी पढ़ें: CG News: भारतीय सेना में अग्निवीर की होगी भर्ती, जल्द जारी होगी अधिसूचना; इन बातों का ख्याल रखें उम्मीदवार

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें