Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Chhattisgarh: सुकमा में 33 नक्सलियों ने सुरक्षाबलों के सामने किया सरेंडर, तीन पर था लाखों का इनाम

छत्तीसगढ़ के पुलिस को बड़ी सफलता हासिल हुई है। नक्सली प्रभावित सुकमा जिले में एक-एक लाख के तीन इनामी नक्सली समेत कुल 33 नक्सलियों ने सुरक्षाबलों के सामने सरेंडर कर दिया। पुलिस अधिकारियों ने बुधवार यानी आज इसकी जानकारी दी है।

By AgencyEdited By: Nidhi AvinashUpdated: Wed, 15 Feb 2023 04:00 PM (IST)
Hero Image
Chhattisgarh: सुकमा में 33 नक्सलियों ने सुरक्षाबलों के सामने किया सरेंडर, तीन पर था लाखों का इनाम

सुकमा, एजेंसी। छत्तीसगढ़ के पुलिस को बड़ी सफलता हासिल हुई है। नक्सली प्रभावित सुकमा जिले में एक-एक लाख के तीन इनामी नक्सली समेत कुल 33 नक्सलियों ने सुरक्षाबलों के सामने सरेंडर कर दिया। पुलिस अधिकारियों ने बुधवार यानी आज इसकी जानकारी दी है।

छत्तीसगढ़ में 33 नक्सलियों ने सरेंडर किया

सुकमा जिले के पुलिस अधीक्षक सुनील शर्मा ने बताया कि जिले के डब्बामरका पुलिस शिविर में जनदर्शन कार्यक्रम के दौरान 14 फरवरी को 33 नक्सलियों ने सुरक्षाबलों के सामने सरेंडर कर दिया। सरेंडर करने वाले 33 नक्सलियों में से 3 के ऊपर एक-एक लाख का इनाम भी है।

पुलिस अधीक्षक शर्मा ने बताया कि ये तीन दंडकारण्य आदिवासी किसान मजदूर संगठन के अध्यक्ष दिरदो मुदा, चेतना नाट्य मंडली (नक्सल के सांस्कृतिक संगठन) के अध्यक्ष हिड़मा और मिलिशिया कमांडर वाजम हिड़मा के सिर पर एक-एक लाख रुपये का इनाम था।

CG News: अचानक कोई घटना हो जाए तो कोई कुछ नहीं कर पाता, प्रशासन की सतर्कता जरूरी- सिंहदेव

खोखली विचारधारा से निराश थे नक्सली

पुलिस अधीक्षक ने जानकारी देते हुए बताया कि ये सभी अपने प्रतिबंधित संगठन की "खोखली विचारधारा" से काफी निराश थे और इसी से तंग आकर समाज की मुख्यधारा में शामिल होने के लिए सभी ने अपने हथियार डाल दिए। अधिकारी ने बताया कि आत्मसमर्पण करने वाले कथित तौर पर सुकमा जिले के किस्ताराम इलाके में पूर्व में कई घटनाओं में शामिल थे।

फ्लाइट में उड़ान भरने की 25 वर्षीय शख्स की आखिरी इच्छा, छत्तीसगढ़ से मुंबई पहुंचा फिर अगले दिन लगाई फांसी

Chhattisgarh News: रेलवे स्टेशन पर संदिग्धों को पकड़ेगा 'थ्रेट डिटेक्टिव सिस्टम', जानिए कैसे काम करेगी मशीन

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर