Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Chhattisgarh: सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो नक्सली ढेर, कई इलाकों में जारी तलाशी अभियान

छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में सुरक्षाकर्मियों के साथ मुठभेड़ में दो नक्सली मारे गए। पुलिस महानिरीक्षक ने बताया कि मुठभेड़ सुबह करीब आठ बजे कोयलीबेड़ा पुलिस थाने की सीमा के अंतर्गत स्थित एक जंगल में हुई। दरअसल जब राज्य पुलिस बल की एक इकाई जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी) की एक टीम नक्सल विरोधी अभियान पर निकली थी उसी दौरान यह मुठभेड़ हुई।

By Jagran NewsEdited By: Shalini KumariUpdated: Sat, 21 Oct 2023 11:40 AM (IST)
Hero Image
सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो नक्सली ढेर

पीटीआई, कंकेर। छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में सुरक्षाकर्मियों के साथ मुठभेड़ में दो नक्सली मारे गए। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि शनिवार को इस बात की जानकारी दी है।

नक्सल विरोधी अभियान के दौरान हुई मुठभेड़

पुलिस महानिरीक्षक ने बताया कि मुठभेड़ सुबह करीब आठ बजे कोयलीबेड़ा पुलिस थाने की सीमा के अंतर्गत स्थित एक जंगल में हुई। दरअसल, जब राज्य पुलिस बल की एक इकाई, जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी) की एक टीम नक्सल विरोधी अभियान पर निकली थी, उसी दौरान यह मुठभेड़ हुई। पुलिस (बस्तर रेंज) सुंदरराज पी ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया।

कई इलाकों में अब भी जारी अभियान

अधिकारी ने बताया कि गोलीबारी रुकने के बाद घटनास्थल से दो पुरुष नक्सलियों के शव, एक इंसास राइफल, एक 12 बोर राइफल और अन्य हथियारों के साथ गोला-बारूद बरामद किए गए। अधिकारी ने बताया कि मृत नक्सलियों की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है और आसपास के इलाकों में तलाशी अभियान अभी भी जारी है।

यह भी पढ़ें: Chhattisgarh News: CGPSC 2022 की भर्ती में भी सामने आया फर्जीवाड़ा, अभ्यर्थियों के चयन पर फिर उठे सवाल

7 नवंबर को कांकेर जिले में चुनाव

छत्तीसगढ़ में 7 नवंबर को होने वाले दो चरणों के चुनाव के पहले चरण में जिन 20 विधानसभा सीटों पर मतदान होगा, उनमें कांकेर जिले की तीन सीटें शामिल हैं। इस राज्य में चुनाव से पहले काफी सख्ती से अभियान चलाए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Mahadev App Scam: महादेव एप से 6,000 करोड़ रुपये कमा चुके हैं सट्टेबाज, ईडी ने कोर्ट में दी जानकारी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर