Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Chhattisgarh: आज पीएम मोदी के जन्मदिन पर PM Vishwakarma Yojana होगी लॉन्च, राज्य में होंगे कई कार्यक्रम

कारीगरों और शिल्पकारों के सामाजिक-आर्थिक स्थिति में सुधार और उनके जीवन में गुणात्मक बदलाव लाने के उद्देश्य से प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना की शुरुआत की जा रही है। इस योजना के तहत कारीगरों और शिल्पकारों के उत्पादों और सेवाओं की पहुंच घरेलू बाजारों के साथ ही साथ वैश्विक बाजारों तक सुनिश्चित किया जाना है। दिल्ली में मोदी प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना का वर्चुअल माध्यम से शुभारमंभ करेंगे।

By Edited By: Mohammad SameerUpdated: Sun, 17 Sep 2023 05:00 AM (IST)
Hero Image
पीएम के जन्मदिन पर विश्वकर्मा योजना आज होगी लांच, प्रदेश में कई कार्यक्रम (फाइल फोटो)

रायपुर, राज्य ब्यूरो: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्म दिवस व विश्वकर्मा जयंती के अवसर पर 17 सितंबर नई दिल्ली में मोदी प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना का वर्चुअल माध्यम से शुभारमंभ करेंगे। यह कार्यक्रम पूरे देशभर में आयोजित किया जा रहा है।

केंद्रीय मंत्री रहेंगी मौजूद

रायपुर में यह कार्यक्रम भारतीय जनजातीय सहकारी विपणन विकास महासंघ (ट्राईफेड), रायपुर के संयोजन में होगा। इसमें केंद्रीय जनजातीय कार्य राज्यमंत्री रेणुका सिंह मुख्य अतिथि होंगी। कार्यक्रम सुबह 10 बजे से पंडित दीनदयाल उपाध्याय सभाकक्ष में आयोजित किया जा रहा है।

(फोटोः नरेंद्र मोदी)

ये भी पढ़ेंः PM Vishwakarma Yojana: हुनरमंद भाइयों, बहनों की समृद्धि के लिए लगातार कर रहे प्रयास - पीएम मोदी

इस अवसर पर छत्तीसगढ़ शासन के ग्रामोद्योग मंत्री गुरु रूद्र कुमार, वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री कवासी लखमा, रायपुर लोकसभा क्षेत्र के सांसद सुनील सोनी और रायपुर से विधायक बृजमोहन अग्रवाल व अन्य मौजूद रहेंगे। कारीगरों और शिल्पकारों के सामाजिक-आर्थिक स्थिति में सुधार और उनके जीवन में गुणात्मक बदलाव लाने के उद्देश्य से प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना की शुरुआत की जा रही है।

इस योजना के तहत कारीगरों और शिल्पकारों के उत्पादों और सेवाओं की पहुंच घरेलू बाजारों के साथ ही साथ वैश्विक बाजारों तक सुनिश्चित किया जाना है। वहीं भाजपा फल वितरण, रक्तदान शिविर, किसान सम्मेलन समेत कई कार्यक्रम आयोजित कर रही है।