Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Chhattisgarh Politics News: झारखंड के सियासी संकट पर मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल का बड़ा बयान- हार्स ट्रेडिंग का लगाया आरोप

आज झारखंड के मुख्‍यमंत्री हेमत सोरेन आज रायपुर आएंगे। झारखंड विधायक रायपुर आए हैं। इसका मतलब यह भी हो सकता है कि भीतर खाने में कुछ पक रहा है| ऐसी स्थिति के कारण विधायकों की सुरक्षा के लिए वो छत्तीसगढ़ में आए हैं और यहां के रिसार्ट में रुके हैं।

By Priti JhaEdited By: Updated: Wed, 31 Aug 2022 11:59 AM (IST)
Hero Image
Chasttisgarh Politics News: झारखंड के सियासी संकट पर मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल का बड़ा बयान- हार्स ट्रेडिंग का लगाया आरोप

रायपुर, जागरण ऑनलाइन डेस्क । मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल ने झारखंड के सियासी संकट पर बड़ा बयान दिया है। मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल हिमाचल प्रदेश दौरे पर रवाना होने से पहले बातचीत में बताया कि भारतीय जनता पार्टी जिस तरह से हार्स ट्रेडिंग कर रही है। पश्चिम बंगाल में तीन विधायक पकड़े गए थे। और अभी भी चर्चा है कि चुनाव आयोग ने कोई पत्र दिया है, और एक सप्ताह हो गया है राजभवन ने अभी तक चुनाव आयोग की चिट्ठी नहीं देखी है यानी कुछ योजना बनाई जा रही है। झारखंड के मुख्‍यमंत्री हेमत सोरेन आज रायपुर आएंगे। वहीं, झारखंड के विधायक रायपुर आए हैं। इसका मतलब यह भी हो सकता है कि भीतर खाने में कुछ पक रहा है। ऐसी स्थिति के कारण विधायकों की सुरक्षा के लिए वो छत्तीसगढ़ में आए हैं और यहां के रिसार्ट में रुके हैं।  

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि झारखंड के विधायक आए हैं और जिस तरह से भाजपा हॉर्स ट्रेडिंग कर रही है, ऐसी स्थिति में विधायकों को सुरक्षित रखने का फैसला किया है। वे छत्तीसगढ़ आए हैं तो उनका स्वागत है।

वहीं जानकारी हो कि पूर्व मुख्‍यमंत्री डाक्टर रमन सिंह के झारखंड के विधायकों को दारू मुर्गा खिलाने के आरोपों पर मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि डाक्टर रमन को यह देखना चाहिए कि मध्यप्रदेश के विधायक, कर्नाटक, राजस्थान , महाराष्ट्र सब के विधायक को जब दूसरे पार्टी के विधायक उन्हें उठाकर ले गए तब वो चुप क्यों थे। उन्हें उसी समय बोलना चाहिए था कि ये तो हमारी पार्टी के लोग हैं।

हमारे गठबंधन के लोग हैं। अगर उनको इस बात से तकलीफ हो रही है तो उनको खुला छोड़ देते। वो वहां खरीद फरोख्त करते। अन्य राज्यों में जब खरीद फरोख्त हो रही थी तभी तो रमन सिंह चुप थे ऐसा क्यों।

मालूम हो कि झारखंड के विधायकों को लेकर इंडिगो का विशेष विमान रायपुर स्थित स्वामी विवेकानंद अंतरराष्ट्रीय विमानतल पर पहुंचा। पूरे विमानतल पर बैरिकेडिंग के साथ भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया था। विमानतल से विधायकों को लेकर तीन बसें पुलिस वाहनों के घेरे में रिजार्ट के लिए रवाना हुई। जानकारी के अनुसार रिजार्ट के अंदर और बाहर सुरक्षा कड़ी की गई है।

जानकारी हो कि झारखंड की सरकार राजनीतिक संकट के बीच सत्ता बचाने के लिए छत्तीसगढ़ की शरण में है। यूपीए के 32 विधायकों को मंगलवार को रायपुर लाया गया है। मालूम हो कि ऐसी जानकारी हे कि कांग्रेस आलाकमान के निर्देश पर झारखंड के विधायकों को यहां लाया गया है।

रायपुर पहुंचे विधायकों की दलगत संख्या

झामुमो 19

कांग्रेस 12

राजद 01