Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Chhattisgarh: 20 नवंबर को भाजपा के गढ़ में गरजेंगे मुख्‍यमंत्री बघेल, कांग्रेस की जड़ें मजबूत करने का प्रयास

छत्‍तीसगढ़ के मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल 20 नवंबर को राजनांदगांव विधानसभा में भेंट-मुलाकात कार्यक्रम करेंगे और गांव सुरगी और सुकुलदाईं में जन चौपाल स्थापित करेंगे। सीएम भूपेश बघेल राज्‍य के डोंगरगांव डोंगरगढ़ और खुज्जी विधानसभा क्षेत्रों में भेंट-मुलाकात कार्यक्रम का आयोजन कर चुके हैं।

By Jagran NewsEdited By: Babita KashyapUpdated: Sat, 19 Nov 2022 08:35 AM (IST)
Hero Image
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का भेंट-मुलाकात कार्यक्रम अब 20 नवंबर को राजनांदगांव विधानसभा में होगा।

जनांदगांव, जागरण आनलाइन डेस्‍क। आम जनता के साथ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) का भेंट-मुलाकात कार्यक्रम अब 20 नवंबर को राजनांदगांव विधानसभा में होगा। सीएम बघेल उस दिन गांव सुरगी और सुकुलदाईं में जन चौपाल स्थापित करेंगे।

दोनों ही इलाके भाजपा के गढ़ माने जाते हैं। इसी वजह से मुख्यमंत्री वहां मुलाकात के बहाने कई बड़े तोहफे दे सकते हैं। भाजपा पर भी बरस सकते हैं। कुंजबिहार कालोनी में भी भेंट-मुलाकात बैठक प्रस्तावित है। नई तारीख आने के बाद प्रशासन के साथ-साथ जनप्रतिनिधियों ने भी इसके लिए तैयारी प्रारंभ कर दी है।

कांग्रेस की जड़ें मजबूत करने का प्रयास

मुख्यमंत्री की अगली बैठक का कार्यक्रम 20 नवंबर को प्रस्तावित किया गया है। इस दिन वह आम जनता से राजनांदगांव विधानसभा क्षेत्र में मिलेंगे। इसके लिए जिन दो गांवों का चुना गया है, उनमें पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा को बढ़त मिली थी। मुख्यमंत्री इन क्षेत्रों में बैठकों की घोषणा कर कांग्रेस की जड़ें मजबूत करने का प्रयास कर सकते हैं।

बता दें कि सीएम भूपेश बघेल राज्‍य के डोंगरगांव, डोंगरगढ़ और खुज्जी विधानसभा क्षेत्रों में भेंट-मुलाकात कार्यक्रम का आयोजन कर चुके हैं। इस रविवार को राजनांदगांव क्षेत्र में कार्यक्रम किया जाएगा।

इसके बाद अविभाजित राजनांदगांव जिले के खैरागढ़-छुईखदान-गंडई और मोहला-मानपुर-चौकी यानी दो विधानसभा क्षेत्रों में आम जनता से मुलाकात करने पहुंचेंगे। हालांकि अभी इसकी तारीख तय नहीं हुई है। उम्मीद की जा रही है कि वह नवंबर तक बाकी दो इलाकों का दौरा कर सकते हैं।

कलेक्टर ने दिए खास निर्देश

शुक्रवार को कलेक्टर डोमन सिंह ने मुख्यमंत्री के भेंट-मुलाकात कार्यक्रम की तैयारी के संबंध में अधिकारियों की बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम के लिए सभी अधिकारी आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करें। इसके लिए लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को पंडाल व मंच के लिए ड्यूटी पर लगाया तथा आवश्यक निर्देश भी दिये।

सभी अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए एंट्री पास जारी करना जरूरी है। कार्यक्रम में पहुंचने वाले अतिथियों के लिए पेयजल, अल्पाहार एवं भोजन का इंतजाम करने का भी निर्देश दिया गया। कलेक्टर ने सभी अधिकारियों को सक्रियता से काम करने और समन्वय बनाए रखने का निर्देश दिया।

यह भी पढ़ें -

Ujjain Property Rate: उज्‍जैन के इतिहास में अब तक की सबसे महंगी जमीन, 3.27 करोड़ में हुई रजिस्ट्री

20 साल तक देश की सेवा करने वाला जवान बना लुटेरा, सेना में भर्ती के लिए भी देता था ट्रेनिंग

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें