Move to Jagran APP

सीएम साय ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला से की मुलाकात, राज्य से जुड़े मुद्दों पर की चर्चा

सीएम साय ने नई दिल्ली में लोक सभा अध्यक्ष ओम बिड़ला से मुलाकात की। संसद भवन में आयोजित इस बैठक का मुख्य उद्देश्य राज्य और केंद्र के बीच समन्वय और सहयोग को बढ़ावा देना था। साथ ही सीएम साय ने मंत्री नितिन गडकरी से भी उनके निवास पर मुलाकात की। बैठक में राज्य में चल रही सड़क परियोजनाओं और आदिवासी क्षेत्रों में कनेक्टिविटी बढ़ाने पर विस्तार से चर्चा हुई।

By Jagran News Edited By: Amit Singh Updated: Thu, 18 Jul 2024 03:03 PM (IST)
Hero Image
सीएम साय ने लोकसभा अध्यक्ष से की मुलाकात।

डिजिटल डेस्क, रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने आज नई दिल्ली में लोक सभा अध्यक्ष ओम बिड़ला से मुलाकात की। संसद भवन में आयोजित इस बैठक का मुख्य उद्देश्य राज्य और केंद्र के बीच समन्वय और सहयोग को बढ़ावा देना था।

मुख्यमंत्री साय ने छत्तीसगढ़ के विकास से संबंधित कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की, जिसमें विशेष रूप से राज्य के बुनियादी ढांचे, शिक्षा, स्वास्थ्य और कृषि क्षेत्रों में चल रही परियोजनाओं और आगामी योजनाओं पर ध्यान केंद्रित किया गया। उन्होंने लोक सभा अध्यक्ष को राज्य में चल रहे विकास कार्यों की प्रगति से अवगत कराया और केंद्र सरकार से निरंतर समर्थन की अपेक्षा व्यक्त की।

साथ ही सीएम साय ने केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से भी उनके निवास पर मुलाकात की। इस महत्वपूर्ण बैठक में राज्य में चल रही सड़क परियोजनाओं और आदिवासी क्षेत्रों में कनेक्टिविटी बढ़ाने पर विस्तार से चर्चा हुई। मुख्यमंत्री साय ने मंत्री गडकरी को इन परियोजनाओं की प्रगति और आवश्यकताओं से अवगत कराया। मंत्री गडकरी ने छत्तीसगढ़ में सड़क बुनियादी ढांचे को मजबूत करने के लिए हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया। यह मुलाकात राज्य के विकास के लिए महत्वपूर्ण मानी जा रही है।

इससे पहले सीएम साय ने बुधवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात कर राज्य में माओवादियों के खिलाफ चल रही कार्रवाई के बारे में जानकारी दी थी। साथ ही उन्होंने राज्य के दीर्घकालिक विकास के लिए बनाए गए छत्तीसगढ़ विजन @2047 पर विस्तार से चर्चा की। मुख्यमंत्री साय ने बताया कि विकसित छत्तीसगढ़ की दिशा में राज्य सरकार ने आठ अलग-अलग क्षेत्रों को चिन्हित किया है। इन क्षेत्रों में विकास को गति देने के लिए एक वर्किंग कमेटी का गठन किया गया है, जो नियमित रूप से आम लोगों और विशेषज्ञों से चर्चा कर एक प्रभावी कार्ययोजना तैयार कर रही है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।