Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dantewada News: नक्सलियों ने पूर्व सरपंच को चाकू मारकर उतारा मौत के घाट, नोट में लिखकर बताई हत्या की वजह

Dantewada News छत्‍तीसगढ़ के नक्‍सल प्रभावित बस्‍तर संभाग में नक्सलियों ने दंतेवाड़ा में पूर्व सरपंच की हत्या कर दी है। बता दें कि नक्सलियों ने घटना को अंजाम देने के बाद मौके पर एक पर्चा भी फेंका था।

By Jagran NewsEdited By: Mohd FaisalUpdated: Sun, 12 Feb 2023 12:30 PM (IST)
Hero Image
Dantewada News: नक्सलियों ने पूर्व सरपंच को चाकू मारकर उतारा मौत के घाट (फोटो जागरण)

दंतेवाड़ा, ऑनलाइन डेस्क। छत्‍तीसगढ़ के नक्‍सल प्रभावित बस्‍तर संभाग में जनप्रतिनिधियों की हत्याओं के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। ताजा मामला छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में सामने आया है। यहां नक्सलियों ने दंतेवाड़ा में पूर्व सरपंच की हत्या कर दी है। बता दें कि बीते पांच दिनों में नक्‍सलियों ने तीन जनप्रतिनिधियों की हत्‍या की है।

चाकू मारकर की पूर्व सरपंच की हत्या

मामला बारसूर थाना क्षेत्र के हितामेटा गांव का है। यहां 50 वर्षीय पूर्व सरपंच रामधर आलमी की नक्सलियों ने चाकू मार कर हत्या कर दी। बताया जा रहा है कि पूर्व सरपंच पारिवारिक कार्य से मुरुमवाडा नारायणपुर जिले के एक गांव में गया था। तभी नक्सलियों ने शनिवार रात को रामधर की हत्या कर दी।

पर्चा लिखकर बताई पूर्व सरपंच की हत्या की वजह

बता दें कि नक्सलियों ने घटना को अंजाम देने के बाद मौके पर एक पर्चा भी फेंका। जिसमें उन्होंने पूर्व सरपंच पर गोपनीय सैनिक का काम करने, बोदघाट परियोजना में रुपये खाने का आरोप लगाया। इसके अलावा उन्होंने पूर्व सरपंच पर 2017 से पुलिस की सरेंडर पॉलिसी में भी सहयोग करने का आरोप लगाया। नक्सलियों ने पर्चे में लिखा है कि तीन बार चेतावनी देने के बाद भी वह जनविरोधी कार्य कर रहा था, इसलिए उसे सजा दी गई है। इस घटना की जिम्मेदारी नक्सलियों के पूर्व बस्तर डिवीजन कमेटी ने ली है।

घटना पर बोले एसपी सिद्धार्थ तिवारी

वहीं, घटना के बारे में एसपी सिद्धार्थ तिवारी ने बताया कि पूर्व सरपंच की हत्या की जिम्मेदारी नक्सलियों ने ली है। उन्होंने बताया कि मृतक थुलथुली गांव गया था, जहां नक्सलियों ने उसकी हत्या की दी है। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ दिनों से नक्सली दहशत फैलाने के लिए निर्दोष लोगों की हत्या कर रहे हैं।

भाजपा से जुड़ा हुआ था मृतक

भाजपा जिला अध्यक्ष चैतराम अटामी ने बताया कि रामधर अलामी भाजपा का कार्यकर्ता था। हम मृतक के गांव जाएंगे। उन्होंने बताया कि नारायणपुर, बीजापुर में भाजपा नेताओं की हत्या के बाद अब दंतेवाड़ा में भी एक जनप्रतिनिधि की नक्‍सलियों ने हत्या कर क्षेत्र में दहशत फैला दी है।

जेपी नड्डा ने बस्तर में BJP नेताओं की हत्या पर जताया दुख, कहा- भूपेश सरकार में नक्सलियों से लड़ने का दम नहीं

Narayanpur News: भाजपा जिला उपाध्यक्ष सागर साहू को नक्सलियों ने मारी गोली, घर में देख रहे थे टीवी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर