Move to Jagran APP

Raipur Crime News: रायपुर से करोड़ों की ठगी करने वाले फर्जी वकील गिरफ्तार, टेंडर दिलाने के नाम पर करता था धंधा

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से एक फर्जी वकील को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। फर्जी वकील देवनारायण सिन्हा छत्तीसगढ़ समेत कई अन्य राज्यों में टेंडर दिलाने के नाम पर करोड़ों की ठगी कर चुका है। देवनारायण सिन्हा के खिलाफ कई लोगों ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई थी।

By Jagran NewsEdited By: Piyush KumarPublished: Mon, 12 Dec 2022 02:23 PM (IST)Updated: Mon, 12 Dec 2022 02:23 PM (IST)
रायपुर से करोड़ों की ठगी करने वाले फर्जी वकील गिरफ्तार, टेंडर दिलाने के नाम पर करता था धंधा

छत्तीसगढ़, रायुपर: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से एक फर्जी वकील को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। फर्जी वकील देवनारायण सिन्हा छत्तीसगढ़ समेत कई अन्य राज्यों में टेंडर दिलाने के नाम पर करोड़ों की ठगी कर चुका है। देवनारायण सिन्हा के खिलाफ कई लोगों ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई थी। पुलिस को लंबे समय से आरोपित की तलाश थी। आरोपित अपने साथी सूरज विश्वकर्मा के साथ मिलकर लोगों को दिल्ली, महाराष्ट्र, उडीसा में बड़े टेंडर दिलवाने का झांसा देकर करोडों रूपये ठगी करके फरार था।

कई राज्यों के लोगों ने दर्ज करवाई थी शिकायत

रायपुर के रहने वाले मनीष मिश्रा, शांतनु मिश्रा समेत कई अन्य लोगों ने देवनारायण के खिलाफ गंज थाने में ठगी की शिकायत दर्ज कराई थी। इसके साथ ही भिलाई के रहने वाले इंजीनियर अनिल बंछोर ने दिल्ली में 20 करोड़ का टेंडर दिलाने के नाम पर 18 लाख रपये की ठगी करने की शिकायत देवनारायण के ही खिलाफ टिकरापारा थाने में दर्ज करवाई थी।

यह भी पढ़ें: Bilaspur Crime News: रात को की गर्लफ्रेंड की गला दबाकर हत्या, सुबह थाने जाकर किया सरेंडर

राजनेता, इंजीनियर और डॉक्टर से करोड़ों की ठगी

देवनारायण की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने जब उससे शख्ती से पूछताछ की ने उसने बताया कि वह खुद को वकील और बड़े अधिकारियों से परिचय होने का झांसा देकर भरोसा जीतता था और फिर टेंडर दिलाने के नाम ठगी करता था। छत्तीसगढ़ के अलावा दिल्ली, महाराष्ट्र, ओडिशा समेत कई राज्यों के करीब 150 लोगों से उसने ठगी की है। इनमें राजनेता, इंजीनियर और डॉक्टर भी शामिल हैं। पुलिस ने बताया कि उसका साथी सूरज विश्वकर्मा अब भी फरार है, जिसकी तालाश पुलिस कर रही है।

यह भी पढ़ें: इंदौर: 'लेडी सिंघम' ने स्टूडेंट बनकर रैगिंग करने वालों का किया खुलासा, छह चढ़े हत्थे


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.