Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Chhattisgarh: पीएम मोदी पर टिप्‍पणी के मामले में कांग्रेस नेता पर FIR, चरण दास महंत ने जनसभा में दिया था विवादि‍त बयान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ सार्वजनिक रैली में आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर छत्तीसगढ़ कांग्रेस के नेता प्रतिपक्ष चरण दास महंत के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है। पुलिस ने कहा कि शुक्रवार को वरिष्ठ कांग्रेस नेता के खिलाफ जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देश के बाद राजनांदगांव शहर के कोतवाली पुलिस स्टेशन में धारा 506 (आपराधिक धमकी के लिए) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

By Agency Edited By: Prateek Jain Updated: Sat, 06 Apr 2024 02:16 PM (IST)
Hero Image
पीएम मोदी पर आपत्तिजनक टिप्‍पणी के मामले में कांग्रेस नेता चरण दास महंत के लिखाफ मामला दर्ज किया गया है।

एएनआई, राजनांदगांव। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ सार्वजनिक रैली में आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर छत्तीसगढ़ कांग्रेस के नेता प्रतिपक्ष चरण दास महंत के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है।

पुलिस ने कहा कि शुक्रवार को वरिष्ठ कांग्रेस नेता के खिलाफ जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देश के बाद राजनांदगांव शहर के कोतवाली पुलिस स्टेशन में धारा 506 (आपराधिक धमकी के लिए) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

कांग्रेस के स्टार प्रचारकों में शामिल चरण दास महंत ने मंगलवार को राजनांदगांव में एक सार्वजनिक रैली में उस समय विवाद खड़ा कर दिया जब उन्होंने कहा कि उन्हें किसी ऐसे व्यक्ति की जरूरत है जो छड़ी पकड़ सके और पीएम मोदी का सामना कर सके।

भूपेश बघेल के लिए वोट मांग रहे थे महंत 

महंत ने स्थानीय बोली में अपने भाषण के दौरान जनता से अपने भविष्य की खुशहाली के लिए पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सफलता सुनिश्चित करने का आग्रह किया था। साथ ही उन्हें महिलाओं और किसानों का समर्थक भी बताया था।

महंत का यह बयान आने के बाद भाजपा के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता सुधांशु त्रिवेदी ने कांग्रेस की आलाेचना की और कहा कि पीएम मोदी के प्रति लोगों का प्यार और समर्थन लगातार बढ़ने से विपक्षी नेता खासकर कांग्रेसी अपना मानसिक संतुलन खो रहे हैं।

भाजपा ने दी तीखी प्रतिक्रिया

भाजपा प्रवक्‍ता ने आगे कहा कि छत्तीसगढ़ के एलओपी ने एक बार फिर पीएम के लिए अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल किया है। इस तरह की भाषा लोकतंत्र में दुखद है।

सुधांशु ने कहा,

मैं पूछना चाहता हूं, 'ये मोहब्बत की दुकान से कौन-कौन से फरमान हैं? 

कांग्रेस गांधी की परंपरा से होने और इस पर विशेष कॉपीराइट जैसे दावे करती है, लेकिन क्या गांधीजी के पास इस कारण से छड़ी थी?

और यह सिर्फ जुबान की फिसलन नहीं है, बल्कि जानबूझकर दिया गया बयान है और यह सब 2014 के चुनावों से होता आ रहा है।

छत्‍तीसगढ़ में तीन चरणों में होंगे लोकसभा चुनाव 

छत्तीसगढ़ के 11 संसदीय क्षेत्रों में तीन चरणों में 19 अप्रैल, 26 अप्रैल और 7 मई को चुनाव होंगे। वहींं, वोटों की गिनती 4 जून को होगी। छत्तीसगढ़ में मजबूत पकड़ रखने वाली भाजपा ने 2019 लोकसभा में 9 सीटें जीती थीं, जबकि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस (आईएनसी) केवल 2 सीटों तक सीमित रही। वहीं, 2014 के चुनाव में, भाजपा ने 10 सीटें जीती थीं, जबकि कांग्रेस केवल एक सीट जीतने में सफल रही थी।