Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Vande Bharat पर पथराव के मामले में कांग्रेस नेता के भाई सहित पांच गिरफ्तार, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजे गए

छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले में दुर्ग-विशाखापत्तनम वंदे भारत एक्सप्रेस के ट्रायल रन के दौरान हुए पथराव के मामले में कांग्रेस नेता ताम्रध्वज बघेल के भाई शिव कुमार सहित पांच आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है। सभी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। रेलवे पुलिस का कहना है कि आरोपित नशेड़ी हैं और घटना के समय भी वे नशे की हालत में थे।

By Jagran News Edited By: Sonu Suman Updated: Sun, 15 Sep 2024 02:00 AM (IST)
Hero Image
वंदे भारत पर पथराव के मामले में कांग्रेस नेता के भाई सहित पांच गिरफ्तार।

जागरण संवाददाता, महासमुंद। दुर्ग-विशाखापत्तनम वंदे भारत एक्सप्रेस के ट्रायल रन के दौरान शुक्रवार को छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले के बागबाहरा में हुए पथराव के मामले में आरपीएफ ने खल्लारी विधानसभा क्षेत्र के युवा कांग्रेस अध्यक्ष ताम्रध्वज बघेल के भाई शिव कुमार सहित पांच आरोपितों को गिरफ्तार किया है। सभी आरोपितों को रेलवे कोर्ट रायपुर में पेश किया गया, जहां से उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

रेलवे पुलिस के अनुसार ट्रायल के दौरान ट्रेन में सुरक्षा की दृष्टि से आरपीएफ का दस्ता मौजूद था। ट्रेन पर पथराव की सेंसर से जानकारी मिली। पुलिस की टीम घटनास्थल पर पहुंची तो वहां पांच लोग मौजूद थे। कड़ाई से पूछताछ में उन्होंने पथराव की बात स्वीकार कर ली। पथराव से ट्रेन की तीन बोगियों की खिड़की का शीशा क्षतिग्रस्त हो गया था।

पथराव करने वाले पांचों आरोपित नशेड़ी

रेलवे पुलिस का कहना है कि वंदे भारत पर पथराव करने वाले पांचों आरोपित नशेड़ी हैं। घटना के समय भी वे नशे की हालत में थे। 16 सितंबर से शुरू होने वाली दुर्ग-विशाखापत्तनम वंदेभारत के संचालन को लेकर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। रेल लाइनों के आसपास की बस्तियों में अभियान चलाया जा रहा है। रेल पटरियों के किनारे अनधिकृत रूप से बैठने वालों को चेतावनी दी जा रही है।

यह भी पढे़ं- Vande Bharat Train: गोरखपुर से लखनऊ जा रही वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव, मुकदमा दर्ज; बीते 4 माह में छठा मामला

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर