Move to Jagran APP

झारखंड में विधानसभा चुनाव नहीं लड़ सकेगा गैंगस्टर अमन साहू, हाईकोर्ट ने खारिज की याचिका

गैंगस्टर अमन साहू झारखंड की बड़कागांव विधानसभा सीट से चुनाव नहीं लड़ सकेगा। बिलासपुर हाई कोर्ट ने बुधवार को अमन के चुनाव लड़ने के आवेदन को खारिज कर दिया। वहीं झारखंड हाई कोर्ट में लगे आवेदन पर गुरुवार को सुनवाई होगी। अमन के वकील ने कोर्ट में आवेदन लगाकर नामांकन के लिए उपस्थिति की अनुमति मांगी थी। बड़कागांव विधानसभा के नामांकन की आखिरी तारीख 25 अक्टूबर है।

By Jagran News Edited By: Jeet Kumar Updated: Wed, 23 Oct 2024 11:07 PM (IST)
Hero Image
झारखंड में विधानसभा चुनाव नहीं लड़ सकेगा गैंगस्टर अमन साहू
जेएनएन, रायपुर। गैंगस्टर अमन साहू झारखंड की बड़कागांव विधानसभा सीट से चुनाव नहीं लड़ सकेगा। बिलासपुर हाई कोर्ट ने बुधवार को अमन के चुनाव लड़ने के आवेदन को खारिज कर दिया। वहीं, झारखंड हाई कोर्ट में लगे आवेदन पर गुरुवार को सुनवाई होगी। अमन के वकील ने कोर्ट में आवेदन लगाकर नामांकन के लिए उपस्थिति की अनुमति मांगी थी।

अमन साहू छत्तीसगढ़ की रायपुर पुलिस के रिमांड पर

बड़कागांव विधानसभा के नामांकन की आखिरी तारीख 25 अक्टूबर है। शनिवार को झारखंड से आए उसके वकील हेमंत सिकरवार ने चुनाव के लिए नामांकन फार्म पर अमन साहू से हस्ताक्षर करवाए थे। उल्लेखनीय है अमन साहू छत्तीसगढ़ की रायपुर पुलिस के रिमांड पर है। उससे तेलीबांधा थाना क्षेत्र में पीआरए ग्रुप के आफिस के बाहर फायरिंग करवाने के मामले में पूछताछ की जा रही है।

गोलीकांड में अंदर गया है अमन साहू

गोलीकांड में 12 आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। अमन को झारखंड से प्रोडक्शन वारंट पर पुलिस लेकर आई थी। पीआरए ग्रुप का झारखंड में 800 करोड़ का ठेका है, जिसमें रंगदारी मांगी गई थी और रुपये नहीं देने पर फायरिंग करवाई गई थी।

टिकट नहीं मिलने वाले नेताओं का इंटरनेट मीडिया में छलकने लगा दर्द

रायपुर दक्षिण का संग्राम अब तेज होने लगा है। एक ओर जहां भाजपा व कांग्रेस दोनों ही पार्टियों के प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल कर दिए है और रैली निकालने की तैयारी में है।

वहीं इंटरनेट मीडिया में इन दिनों उन नेताओं का दर्द छलकने लगा है जिन्होंने इतने दिनों से टिकट की आस लगाई रखी थी और टिकट के लिए आखिर तक कोशिश करते रहे,लेकिन हाथ कुछ नहीं लगा। दोनों ही पार्टियों के नाराज नेताओं ने तो अभी से दूरी बनानी शुरू कर दी है। साथ ही इनके समर्थकों ने भी इंटरनेट मीडिया में माहौल बनाना शुरू कर दिया है। हालांकि पार्टी के वरिष्ठ नेताओं का कहना है कि यह उपचुनाव मिलकर लड़ा जा रहा है और पूरी पार्टी एकजुट होकर चुनाव लड़ेगी।

बाहरी वाले बयान पर सियासत हुई तेज

भाजपा के नेताओं ने कांग्रेस प्रत्याशी आकाश शर्मा को बाहरी बताया था और कहा था कि कांग्रेस को कोई दूसरा स्थानीय प्रत्याशी नहीं मिला। इस बयान पर भी सियासत तेज हो गई है। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज ने पलटवार करते हुए कहा है कि आकाश शर्मा छत्तीसगढ़ के निवासी तो है, कम से कम राजस्थान से तो नहीं आए हैं।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।