Move to Jagran APP

CG Crime News: पति ने पत्नी को बेड पर लिटाया, साड़ी से बांधे हाथ-पैर; फिर गमछे से गला घोंटकर ले ली जान

छत्तीसगढ़ के बालोद जिले के पुरूर थाना क्षेत्र के चिटौद गांव से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। दरअसल बालोद जिले में अफेयर के शक में पति ने एक पत्नी की हत्या कर दी। बताया जा रहा है कि आरोपी ने पहले पत्नी को बेड पर लिटाया और फिर उसके हाथ और पैर को साड़ी से बांधा फिर गमछे से गला घोंट दिया।

By Jagran News Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Sat, 12 Oct 2024 11:27 PM (IST)
Hero Image
छत्तीसगढ़ के बालोद में पति ने पत्नी को बेड पर लिटाया

जागरण न्यूज नेटवर्क, बालोद। छत्तीसगढ़ के बालोद जिले के पुरूर थाना क्षेत्र के चिटौद गांव से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। दरअसल बालोद जिले में अफेयर के शक में पति ने एक पत्नी की हत्या कर दी। बताया जा रहा है कि आरोपी ने पहले पत्नी को बेड पर लिटाया और फिर उसके हाथ और पैर को साड़ी से बांधा, फिर गमछे से गला घोंट दिया।

यह घटना 10 अक्टूबर की है, जब पति ने अपनी पत्नी की जान ले ली। पति का नाम अर्जुन राम मंडावी और पत्नी का नाम अंजलि मंडावी बताया जा रहा है।

मृतका के रिश्तेदार ने पुलिस में दर्ज कराई रिपोर्ट

घटना की सूचना मिलने के बाद स्थानीय पुलिस तुरंत हरकत में आई और घटनास्थल पर पहुंची। पुलिस ने देखा कि अंजलि की लाश बेड पर पड़ी हुई थी, उसके हाथ और पैर साड़ी से बंधे हुए थे। मिली जानकारी के अनुसार, इस घटना का खुलासा तब हुआ जब मृतका के रिश्तेदार मुकेश कुमार टांडे ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई। मुकेश ने बताया कि अर्जुन ने अंजलि को घर के कमरे में ले जाकर इस वारदात को अंजाम दिया।

जब अंजलि शाम तक कहीं नहीं मिली, तो परिवार वालों ने उसकी खोजबीन शुरू की। बाद में जब मुकेश ने पुलिस को सूचित किया, तो पुलिस टीम ने घटनास्थल पर जाकर जांच की।

नजारा देख सबके उड़ गए होश

पुलिस ने जब आरोपी के घर का दौरा किया, तो उन्हें अंजलि का शव पलंग पर मिला, उसके हाथ और पैर बंधे हुए थे। इस खौफनाक नजारे ने सभी को चौंका दिया। अंजलि की हत्या की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने अर्जुन के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया।

पुलिस अधीक्षक बालोद ने त्वरित कार्रवाई करते हुए थाना प्रभारी शिशुपाल सिन्हा को निर्देश दिए कि वे आरोपी की गिरफ्तारी सुनिश्चित करें। पुलिस ने आरोपी पति की तलाश में तेजी से काम किया और उसे गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार होने पर, अर्जुन ने अपने मेमोरण्डम कथन में पत्नी की हत्या की बात स्वीकार कर ली।

पुलिस ने IPC के तहत दर्ज किया मामला

इस मामले में पुलिस ने भारतीय दंड संहिता (IPC) की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। स्थानीय निवासियों के बीच इस घटना ने सनसनी फैला दी है और वे इस प्रकार के अपराधों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें