Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mahadev Satta App Case: महादेव सट्टा ऐप के आरोपी असीम दास ने किया बड़ा दावा, कहा- घोटाले का पूरा पैसा भूपेश बघेल के लिए था

जिसमें बघेल को करोड़ों रुपये देने की बात कही थी। दुबई में 99.46 करोड़ के फ्लैट और एक प्लाट जब्त ईडी ने कोर्ट में पेश पूरक आरोप पत्र में यह भी उल्लेख किया है कि कोर्ट के आदेश पर दुबई में स्थित 99.46 करोड़ रुपये के एक फ्लैट और एक प्लाट को जब्त किया है। ये संपत्ति आरोपित विकास छापरिया और अग्रवाल की है।

By Jagran News Edited By: Paras PandeyUpdated: Sat, 06 Jan 2024 02:41 AM (IST)
Hero Image
कोर्ट में पेश ईडी के पूरक परिवाद में असीम दास ने दिया बयान

जेएनएन, रायपुर। महादेव एप सट्टेबाजी मामले में जेल में बंद कैश कूरियर असीम दास ने दावा किया है कि महादेव एप का पैसा पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के लिए ही भेजा गया था। वह अपने पूर्व के बयान पर आज भी कायम है। दरअसल ईडी ने पिछले दिनों कोर्ट में पेश किए गए पूरक चालान में इसका उल्लेख किया है।

इससे पहले 12 दिसंबर को दास ने अदालत में कहा था कि उसे एक साजिश के तहत फंसाया गया है और उसने कभी किसी को नकदी नहीं दी थी। दास ने स्वीकार किया कि तीन नवंबर का बयान किसी ऐसे व्यक्ति के प्रभाव में दिया गया था, जो उनके वकील के साथ आया था।

उस व्यक्ति ने उन्हें एक पूर्व टाइप किया हुआ दस्तावेज़ दिया और इसे अपनी लिखावट में दोबारा लिखने के लिए कहा था। वह हस्ताक्षरयुक्त पत्र ही ईडी के डायरेक्टर को भेजा गया था और कोर्ट में भी दिया गया था। ईडी का दावा है कि दास का तीन नवंबर को दिया गया पहला बयान सही था।

जिसमें बघेल को करोड़ों रुपये देने की बात कही थी। दुबई में 99.46 करोड़ के फ्लैट और एक प्लाट जब्त ईडी ने कोर्ट में पेश पूरक आरोप पत्र में यह भी उल्लेख किया है कि कोर्ट के आदेश पर दुबई में स्थित 99.46 करोड़ रुपये के एक फ्लैट और एक प्लाट को जब्त किया है। 

ये संपत्ति आरोपित विकास छापरिया और अग्रवाल की है। पिछले साल पेश की गई पहली चार्जशीट में ईडी ने सट्टेबाजी और गेमिंग एप के दो मुख्य प्रमोटर सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल समेत अन्य लोगों के बीच नामित किया था। इन दोनों को पिछले दिनों ईडी के आदेश पर जारी इंटरपोल रेड नोटिस के आधार पर दुबई में हिरासत में लिया गया है और एजेंसी उन्हें संयुक्त अरब अमीरात से भारत निर्वासित या प्रत्यर्पित करने की कोशिश कर रही है। 

रोज 40 करोड़ की कमाई आरोप पत्र में ईडी ने महादेव एप के कार्यकारी नीतीश दीवान का बयान भी दर्ज किया है, जिसमें उसने बताया कि एप और इसकी सहायक कंपनी रेड्डी अन्ना बुक 3200 पैनलों का संचालन करती है, जिससे प्रतिदिन 40 करोड़ रुपये की आय होती है। 35 सौ कर्मियों को रहने के लिए 20 विला किराए पर प्रमोटरों ने छत्तीसगढ़ समेत अन्य राज्यों के करीब 3,500 कर्मचारियों को दुबई में रखा है। उनके रहने के लिए दुबई में 20 विला किराए पर लिए गए थे।

दीवान ने ईडी को बताया इन कर्मचारियों के भोजन, आवास, दवा, यात्रा और वीजा पर होने वाला खर्च प्रमोटर ही वहन करते हैं। उन्होंने एजेंसी को यह भी बताया कि 18 सितंबर, 2022 को दुबई में प्रमोटरों ने एक सक्सेस पार्टी का आयोजन किया था।

जिसमें बालीवुड के सितारे शामिल हुए थे। ईडी ने इस मामले में बयान दर्ज कराने अभिनेता रणबीर कपूर, हुमा कुरेशी और हास्य अभिनेता कपिल शर्मा सहित अन्य को तलब भी किया है।