Move to Jagran APP

पहले की लड़कियों से Instagram पर दोस्ती, फिर चुराई तस्वीरें,अश्लील एडिट कर ब्लैकमेल करने वाला नाबालिग गिरफ्तार

बिलासपुर के गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले में इंस्टाग्राम पर लड़कियों से दोस्ती कर फिर उनकी फोटो को अश्लील एडिट कर ब्लैकमैल करने वाले एक नाबालिग लड़के की गिरफ्तारी हुई है। कई लड़कियों के शिकायत के बाद पुलिस ने नाबालिग को गिरफ्तार कर लिया है।

By Jagran NewsEdited By: Piyush KumarUpdated: Thu, 29 Dec 2022 04:10 PM (IST)
Hero Image
पहले की लड़कियों से Instagram पर दोस्ती, फिर चुराई तस्वीरें, अश्लील एडिट कर ब्लैकमेल करने वाला गिरफ्तार

छत्तीसगढ़, रायपुर: बिलासपुर के गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले में इंस्टाग्राम पर लड़कियों से दोस्ती कर फिर उनकी फोटो को अश्लील एडिट कर ब्लैकमैल करने वाले एक नाबालिग लड़के की गिरफ्तारी हुई है। शिकायत करने वाले लड़कियों ने बताया कि शख्स पहले इंस्टाग्राम पर दोस्ती करता था फिर उनकी फोटो को अश्लील एडिट करता था और लड़कियों को भेज देता था। इसके बाद लड़कियों से बलैकमेलिंग करना शुरू करता था। कई लड़कियों के शिकायत के बाद पुलिस ने नाबालिग को गिरफ्तार कर लिया है।

फोटो एडिट कर ब्लैकमेलिंग

जिले के एएसपी अर्चना झा ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि पेंड्रा और गौरेला थाना क्षेत्र में हुई शिकायत के आधार पर इंस्टाग्राम के एक खाताधारक के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। आरोपी इंस्टाग्राम पर लड़कियों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजता था। लड़कियां जब रिक्वेस्ट एक्सेप्ट कर लेती थी तो न्यूड फोटो में उनके चेहरे को एडिट कर ब्लैकमेलिंग का काम करता था। शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू की। साइबर सेल की जांच में पता चला कि अश्लील हरकत करने वाला नाबालिग बिहार के पटना में रहता है। एसपी उदय किरण के निर्देश पर गौरेला पुलिस की एक टीम को पटना रवाना किया गया।

मोबाइल लोकेशन से गिरफ्तारी

आरोपी के मोबाइल लोकेशन के आधार पर पुलिस ने सफलता पाई और उसकी गिरफ्तारी बिहार से हो गई। पुलिस ने नाबालिग को हिरासत में लेकर पूछताछ की। इसमें नाबालिग ने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया। आरोपित को पटना के न्यायालय में पेश कर ट्रांजिट रिमांड लिया गया। पुलिस की टीम नाबालिग को गौरेला ले आई है। आरोपी को न्यायालय में पेश किया गया है। आरोपी के कब्जे से एक मोबाइल भी जप्त किया गया है। इसमें कई लड़कियों की अश्लील तस्वीरें हैं। जांच में और भी पीड़ित सामने आ सकते हैं। पुलिस इसकी जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें: Crime News: छत्तीसगढ़ के सरगुजा में अपहरण कर नाबालिग से किया दुष्कर्म, पुलिस ने दो युवकों को किया गिरफ्तार

यह भी पढ़ें: रायपुर में महिला पत्रकार बनी साइबर ठगी का शिकार, ठग ने मैसेज देकर बताया, दो खातों में पैसे छोड़ दिया हूं

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।