Move to Jagran APP

Air India Bomb Threat: तो नाबालिग ने दी थी एयर इंडिया विमान को बम से उड़ाने की धमकी! मुंबई पुलिस ने छत्तीसगढ़ से एक को पकड़ा

मुंबई से न्यूयॉर्क जा रहे एयर इंडिया के विमान को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। जिसके बाद फ्लाइट को दिल्ली एयरपोर्ट पर उतारा गया था। वहीं इस मामले में अब एक बड़ा खुलासा हुआ है। बता दें कि मुंबई पुलिस छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव पहुंची और यहां से एक नाबालिग को अपने साथ ले गई। पुलिस मामले की गहनता से जांच कर रही है।

By Jagran News Edited By: Versha Singh Updated: Tue, 15 Oct 2024 12:16 PM (IST)
Hero Image
छत्तीसगढ़ से एक नाबालिग मुंबई पुलिस की हिरासत में (फाइल फोटो)

डिजिटल डेस्क, राजनांदगांव (छत्तीसगढ़)। मुंबई से न्यूयॉर्क जा रहे एयर इंडिया के विमान को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले का मुंबई पुलिस ने पता लगा लिया है। मुंबई पुलिस छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव पहुंची और यहां से एक नाबालिग को अपने साथ ले गई।

जानकारी के मुताबिक, शहर के सन सिटी निवासी अग्रवाल परिवार के 17 वर्षीय नाबालिग ने सोशल मीडिया के जरिए विमान में बम होने की अफवाह फैलाई थी। मुंबई से उड़ान भरने के बाद विमान को इमजरेंसी में नई दिल्ली में लैंड करवाया गया था।

रात में पहुंची मुंबई पुलिस, सुबह साथ ले गई

  • मुंबई पुलिस की विशेष पांच सदस्यीय टीम सोमवार शाम राजनांदगांव पहुंची थी। शाम को ही नाबालिग को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ की गई थी। मंगलवार सुबह पुलिस नाबालिग को अपनी अभिरक्षा में मुंबई ले गई।
  • एक दिन पहले बम को लेकर झूठे मैसेज सामने आने के बाद तत्काल मुंबई पुलिस कमिश्नर ने विशेष जांच टीम बनाई, जिसमें 2015 बैच के आईपीएस को कमांड दी। टीम को मुंबई पुलिस के डीसीपी मुंबई एयरपोर्ट मनीष कलवानिया ने लीड किया।
  • पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, नाबालिग काफी शातिर है। इससे पहले भी उसने कई लोगों के मोबाइल फोन को हैक किया था, जिसकी शिकायत शहर के कोतवाली थाने में हुई थी और मामले की जांच की जा रही है।
  • चार माह पहले इसी नाबालिग ने ट्रेन को उड़ाने का मैसेज सोशल मीडिया के माध्यम से रेलवे डीजी को भेजा था। हाल ही में 26 सितंबर को उसने नींद की दवा खाकर आत्महत्या करने का वीडियो बनाकर राजनांदगांव रेंज के आईजी को मैसेज किया था।

कारोबारी का बेटा है आरोपी

अब तक की जानकारी के अनुसार, आरोपी नाबालिग शहर के एक कारोबारी का बेटा है। इंस्पेक्टर स्तर के अधिकारी के नेतृत्व में पहुंची टीम ने 17 साल के नाबालिग समेत 4 नाबालिग संदेहियों को भी हिरासत में लिया और उनसे भी पूछताछ की जा रही है।

घंटों चली जांच में नहीं मिली कोई संदिग्ध वस्तु

दूसरी ओर, बम का मैसेज मिलने के बाद विमान को दिल्ली में लैंड करवाया गया। सभी यात्रियों को तत्काल नीचे उतारा गया था और विमान की जांच की गई। चप्पा-चप्पा तलाशने के बाद भी विमान में कुछ नहीं मिला। अधिकारियों को समझ आ गया था कि यह एक फर्जी मैसेज था। इसके बाद विमान ने न्यूयॉर्क के लिए उड़ान भरी। वहीं, मुंबई में पुलिस ने मैसेज करने वाले की जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें- 'हिंदुस्तान वालों... खून के आंसू रोओगे', फ्लाइट के बाद मुंबई-हावड़ा मेल को मिली बम से उड़ाने की धमकी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें