Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PM Modi Oath ceremony: छत्तीसगढ़ के सांसद-विधायक समेत 100 से अधिक भाजपा नेता पहुंचे दिल्ली, इन पर रहेगी नजर

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए छत्तीसगढ़ से 100 से अधिक भाजपा नेताओं का दल दिल्ली पहुंच चुका है जिसमें सांसद मंत्री विधायक संगठन के पदाधिकारी सहित पूर्व मंत्री शामिल हैं। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय सांसदों के साथ दिल्ली में पहले से मौजूद हैं। मुख्यमंत्री के साथ उप मुख्यमंत्री अरुण साव व विजय शर्मा भी दिल्ली में ही हैं।

By Ajay Singh Raghuvanshi Edited By: Jeet Kumar Updated: Sun, 09 Jun 2024 06:00 AM (IST)
Hero Image
छत्तीसगढ़ के सांसद-विधायक समेत 100 से अधिक भाजपा नेता पहुंचे दिल्ली

जेएनएन, रायपुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए छत्तीसगढ़ से 100 से अधिक भाजपा नेताओं का दल दिल्ली पहुंच चुका है, जिसमें सांसद, मंत्री, विधायक, संगठन के पदाधिकारी सहित पूर्व मंत्री शामिल हैं। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय सांसदों के साथ दिल्ली में पहले से मौजूद हैं।

मुख्यमंत्री के साथ उप मुख्यमंत्री अरुण साव व विजय शर्मा भी दिल्ली में ही हैं। शपथ ग्रहण समारोह के पहले प्रदेश में भाजपा विधायक दल की बैठक आयोजित की गई थी। उम्मीद जताई जा रही है कि छत्तीसगढ़ के 10 सांसदों में से कम से कम दो सांसदों को केंद्रीय मंत्रिमंडल में जगह मिलेगी।

इससे पहले नई दिल्ली में भाजपा संसदीय दल की बैठक में प्रदेश के 10 सांसद शामिल हुए थे। नव निर्वाचित सांसदों में बृजमोहन अग्रवाल, संतोष पांडेय, विजय बघेल, तोखन साहू, रूपकुमारी चौधरी, कमलेश जांगड़े, भोजराज नाग, महेश कश्यप, चिंतामणि महराज और राधेश्याम राठिया दो दिनों से दिल्ली में हैं।

इन पर रहेगी नजर

मोदी मंत्रिमंडल में प्रदेश के सांसदों के प्रतिनिधित्व को लेकर नजरें जमी हुई है। इनमें राज्य के शिक्षा मंत्री से सांसद बने बृजमोहन अग्रवाल, राजनांदगांव से दूसरी बार सांसद बने संतोष पांडेय, ओबीसी वर्ग से दुर्ग के सांसद विजय बघेल और महिला सांसद में महासमुंद सांसद रूप कुमारी चौधरी शामिल हैं। जांजगीर-चांपा से एकमात्र एससी सीट से सांसद कमलेश जांगड़े भी चेहरा मानी जा रही हैं। भाजपा सूत्रों के मुताबिक प्रदेश के सामाजिक- जातिगत समीकरण के मद्देनजर मंत्रिमंडल पर निर्णय लिया जाएगा।

शपथ ग्रहण के बाद कैबिनेट में फेरबदल

जानकारी के मुताबिक शपथ समारोह के बाद साय कैबिनेट में बड़ा फेरबदल होगा। कुछ मंत्रियों की कुर्सी खतरे में बताई जा रही है, वहीं नए चेहरों को भी जगह मिल सकती है। साय कैबिनेट में अभी 12 मंत्री हैं और 13वां मंत्री भी नियुक्त किया जाना है। ऐसे में शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल का केंद्रीय राजनीति में जाने के बाद उप चुनाव के साथ ही मंत्री की नियुक्ति करनी पड़ेगी।