Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Chhattisgarh News: नक्सलियों की ताबड़तोड़ फायरिंग में दो पुलिसकर्मियों की मौत, मोटरसाइकिल में लगाई आग

छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले में सोमवार को नक्सलियों की गोलीबारी में दो पुलिसकर्मियों की मौत हो गई। घटना महाराष्ट्र से सटे जिले के बोरतलाव पुलिस थाना क्षेत्र में सुबह सात बजे से आठ बजे के बीच हुई जब दो पुलिसकर्मी मोटरसाइकिल पर जा रहे थे।

By AgencyEdited By: Nidhi AvinashUpdated: Mon, 20 Feb 2023 11:58 AM (IST)
Hero Image
Chhattisgarh News: नक्सलियों की ताबड़तोड़ फायरिंग में दो पुलिसकर्मियों की मौत

रायपुर, (छत्तीसगढ़), एजेंसी। छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले में सोमवार को नक्सलियों की गोलीबारी में दो पुलिसकर्मियों की मौत हो गई। घटना महाराष्ट्र से सटे जिले के बोरतलाव पुलिस थाना क्षेत्र में सुबह सात बजे से आठ बजे के बीच हुई, जब दो पुलिसकर्मी मोटरसाइकिल पर जा रहे थे। इस घटना में एक की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं, अन्य ने अस्पताल में ही दम तोड़ दिया।

दो पुलिसकर्मियों पर नक्सलियों ने जमकर बरसाई गोलियां

राजनांदगांव के पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीणा ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि महाराष्ट्र से सटे जिले के बोरतलाव पुलिस थाना क्षेत्र में सोमवार सुबह सात बजे से आठ बजे के बीच नक्सलियों ने दो पुलिसकर्मियों पर गोलियां चलाई। दोनों पुलिसकर्मी मोटरसाइकिल पर जा रहे थे, तभी नक्सलियों ने उनपर गोलियां चलाना शुरू कर दी।

Raipur News: पेंशन योजना के नियम-शर्तों के खिलाफ शिक्षकों की हड़ताल, आज स्कूलों में लटके ताले

पुलिसकर्मियों के पास नहीं था कोई हथियार

प्रारंभिक सूचना के अनुसार, जिला बल के हेड कांस्टेबल राजेश सिंह राजपूत और छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल के सिपाही अनिल कुमार सम्राट बोरतलाव पुलिस कैंप से महाराष्ट्र की सीमा की ओर जा रहे थे। दोनों के पास कोई हथियार नहीं था। इसी का फायदा उठाते हुए सशस्त्र नक्सलियों के एक समूह ने उन पर गोलीबारी करना शुरू कर दिया। अधिकारी ने कहा कि एक कर्मी की मौके पर ही मौत हो गई और दूसरे ने अस्पताल ले जाते समय दम तोड़ दिया।

पुलिसकर्मियों के मोटरसाइकिल में लगाई आग

अधिकारी ने बताया कि रायपुर से 180 किलोमीटर दूर स्थित घटनास्थल से भागने से पहले नक्सलियों ने उनकी मोटरसाइकिल में भी आग लगा दी। पुलिस इस घटना के बाद इलाके में तलाशी अभियान चला रही है।

छत्तीसगढ़: 12 जिलों में स्कूली छात्रों के मिड-डे मील का नया प्लान, खाने की लिस्ट में शामिल होंगे मोटे अनाज

Dantewada: छत्‍तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में छोला भटूरा खाकर बीमार हुए CRPF के 25 जवान, अस्पताल में हुए भर्ती