Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Chhattisgarh: सुकमा में सुरक्षाकर्मियों के साथ मुठभेड़ में मारा गया एक नक्सली, शव समेत हथियार बरामद

छत्तीसगढ़ (Naxalite killed in Chhattisgarh) के सुकमा जिले में शनिवार को सुरक्षाकर्मियों के साथ मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ सुबह टोलनई और तेतराई गांवों के बीच जंगली पहाड़ी पर हुई जब सुरक्षाकर्मियों की एक टीम नक्सल विरोधी अभियान पर निकली थी। उन्होंने बताया कि इलाके में नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना के आधार पर शुक्रवार रात अभियान शुरू किया गया।

By Agency Edited By: Nidhi Avinash Updated: Sat, 18 May 2024 11:50 AM (IST)
Hero Image
सुकमा में सुरक्षाकर्मियों के साथ मुठभेड़ में मारा गया एक नक्सली (ANI)

पीटीआई, सुकमा। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में शनिवार को सुरक्षाकर्मियों को बड़ी उपलब्धि हासिल हुई। यहां मुठभेड़ में एक नक्सली को मार गिराया। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ सुबह टोलनई और तेतराई गांवों के बीच जंगली पहाड़ी पर हुई, जब सुरक्षाकर्मियों की एक टीम नक्सल विरोधी अभियान पर निकली थी।

शव समेत हथियार बरामद

अधिकारी ने बताया कि इलाके में नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना के आधार पर शुक्रवार रात को अभियान शुरू किया गया था। उन्होंने बताया कि गोलीबारी बंद होने के बाद घटनास्थल से एक नक्सली का शव, एक बंदूक और विस्फोटकों का जखीरा बरामद किया गया।

अधिकारी ने बताया कि मृतक नक्सली की पहचान अभी नहीं हो पाई है। उन्होंने बताया कि आस-पास के इलाकों में तलाशी अभियान अभी भी जारी है। इस घटना के साथ ही राज्य में इस साल अब तक सुरक्षा बलों के साथ अलग-अलग मुठभेड़ों में 105 नक्सली मारे जा चुके हैं। 10 मई को बीजापुर जिले में सुरक्षाकर्मियों के साथ मुठभेड़ में कुल 12 नक्सली मारे गए थे।

पहले भी मारे गए 29 नक्सली

30 अप्रैल को नारायणपुर और कांकेर जिलों की सीमा पर स्थित जंगल में इसी तरह की मुठभेड़ में तीन महिलाओं समेत दस नक्सली मारे गए थे। पुलिस ने बताया कि 16 अप्रैल को कांकेर जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में 29 नक्सली मारे गए थे।

यह भी पढ़ें; Chhattisgarh: कटघोरा के जंगलों में हुआ तेंदुए का शिकार, नाखून-दांत सहित शरीर के कई अंग मिले गायब

यह भी पढ़ें: World Family Day 2024: एक साथ रहता है 70 सदस्यों वाला भंसाली परिवार, 20 हजार वर्ग फिट में बना है घर, खुद का थियेटर भी बनाया

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें