Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kanker News: नक्सलियों ने सरपंच के भाई को अगवा कर गला रेता

Kanker News नक्सलियों ने सरपंच के भाई का अपहरण कर जंगल में ले जाकर उसकी निर्मम हत्या कर दी। यह घटना छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले की है। पुलिस इस मामले के हर पहलू की जांच कर रही है।

By Jagran NewsEdited By: Sachin Kumar MishraUpdated: Wed, 16 Nov 2022 09:36 PM (IST)
Hero Image
कांकेर में नक्सलियों ने सरपंच के भाई को अगवा कर गला रेता। फाइल फोटो

कांकेर, जेएनएन। Kanker News: छत्तीसगढ में नक्सलियों ने मंगलवार रात कांकेर (Kanker) जिले के आमाबेड़ा थाना क्षेत्र के हुर्रापिंजोडी गांव के सरपंच के भाई की धारदार हथियार से गला रेत कर हत्या कर दी है। युवक का पहले अपहरण किया गया फिर जंगल में ले जाकर उसकी हत्या कर दी।

घर में घुसकर किया अगवा

कांकेर एसपी शलभ सिन्हा ने बताया कि गांव के सरपंच के भाई के घर देर रात पांच-छह नक्सली घुसे और युवक को अगवा कर लिया। यह क्षेत्र अत्यंत दुर्गम है। मृतक के नाम का पता नहीं लग पाया है। मौके पर जवानों को भेजा गया है। उनके लौटने के बाद ही स्थिति स्पष्ट होगी।

यात्री बस में आगजनी में शामिल दो नक्सली गिरफ्तार

बीजापुर जिले में यात्री बस में आगजनी की घटना में शामिल दो नक्सलियों को जवानों ने गिरफ्तार किया है। जवान सर्चिग करने सीतापुर से उसूर की ओर निकले थे। इसी दौरान टेकमेटला पहाड़ी उन्हें घेराबंदी कर पकड़ा गया। उन्होंने अपना नाम नुपो हुंगी उसूर, नुपो गंगा थाना उसूर बताया है। दोनों उसूर थाने के नामजद आरोपित हैं। ये दोनों सीतापुर व उसूर के मध्य 15 सितंबर 2019 को कुशवाहा यात्री बस में आगजनी की घटना में शामिल थे।

बीजापुर में दो नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण

बीजापुर में दो नक्सलियों ने शनिवार को एसपी आंजनेय वाष्र्णेय के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया। इनमें तुमरेल थाना क्षेत्र के जुटूपारा निवासी पामेड़ एरिया कमेटी का सप्लाई टीम सदस्य माड़वी पोज्जा और मिलिशिया कंपनी सदस्य माड़वी महेश उर्फ बुड्डू शामिल हैं। इस अवसर पर एसपी ने दोनों को 10-10 हजार रुपये की प्रोत्साहन राशि प्रदान की। दोनों नक्सलियों ने बताया कि नक्सली लीडरों की प्रताड़ना और भेदभावपूर्ण व्यवहार से तंग आकर उन्होंने मुख्यधारा में लौटने का निर्णय लिया। एसपी ने बताया कि दोनों आत्मसमर्पित नक्सलियों को शासन की पुनर्वास योजना का पूरा लाभ दिया जाएगा।

यह भी पढ़ेंः कांग्रेस ने सावित्री मंडावी को मैदान में उतारा, पति को हराने वाले भाजपा नेता से मुकाबला

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर