Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Chhattisgarh News: कांकेर में महिला नक्सलियों ने मचाया उत्पात, सड़क निर्माण कार्य में लगी तीन मशीनों को जलाया

छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में सड़क निर्माण कार्य में लगी तीन मशीनों को महिला नक्सलियों ने आग के हवाले कर दिया है। राजधानी रायपुर से करीब 200 किलोमीटर दूर परतापुर थाना क्षेत्र के कामटेड़ा और गट्टाकल गांवों के बीच 17 फरवरी की शाम को ये घटना हुई।

By AgencyEdited By: Nidhi AvinashUpdated: Sun, 19 Feb 2023 01:16 PM (IST)
Hero Image
Chhattisgarh News: कांकेर में नक्सलियों ने मचाया उत्पात, सड़क निर्माण कार्य में लगी तीन मशीनों को जलाया

कांकेर, एजेंसी। छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में सड़क निर्माण कार्य में लगी तीन मशीनों को महिला नक्सलियों ने आग के हवाले कर दिया है। राजधानी रायपुर से करीब 200 किलोमीटर दूर परतापुर थाना क्षेत्र के कामटेड़ा और गट्टाकल गांवों के बीच 17 फरवरी की शाम को ये घटना हुई।

श्रमिकों को काम बंद करने की दी धमकी

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (पखांजौर) धीरेंद्र पटेल ने बताया कि इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ है। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत गांव में सड़क निर्माण का कार्य कराया जा रहा था। अधिकारी ने कहा कि प्रारंभिक सूचना के अनुसार, जब सड़क का निर्माण कार्य चल रहा था तभी वर्दी में सशस्त्र महिला नक्सलियों के एक समूह ने निर्माण स्थल पर धावा बोल दिया। महिला नक्सलियों ने श्रमिकों को काम बंद करने की धमकी दी और उनके मोबाइल फोन भी छीन लिए।

Madhya Pradesh: चिड़ियाघर घूमने गया शख्स, अचानक शेर के बेड़े में कूदा; भरना पड़ा 10 हजार रुपये का जुर्माना

धमकी के बाद मशीनों में लगाई आग

धीरेंद्र पटेल ने बताया कि श्रमिकों को काम बंद करने की धमकी देने के बाद महिला नक्सलियों ने दो अर्थ मूविंग मशीन और एक मिक्सचर मशीन में आग लगा दी और फरार हो गये। इसकी सूचना मिलने के तुरंत बाद पुलिस की एक टीम को मौके पर भेजा गया और अपराधियों का पता लगाने के लिए तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

सुरक्षा बलों पर किए गए हमले

पुलिस के मुताबिक, नक्सलियों ने छत्तीसगढ़ के बस्तर संभाग में सुरक्षा बलों पर कई हमले किए। नक्सली कांकेर समेत सात जिलों में सड़कों, वाहनों और मशीनों को नुकसान पहुंचाकर अक्सर सड़क निर्माण कार्यों को बाधित करने की कोशिश की है।

Chhattisgarh News: महाशिवरात्रि पर बड़ा हादसा, भांग पीने से 16 से अधिक लोग हुए बीमार; अस्पताल में भर्ती

Raipur News: आरोपी ने गंडासे से किया नाबालिग युवती पर जानलेवा हमला, बाल पकड़कर बीच सड़क घूमाया; VIDEO VIRAL

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर