Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जवान की हत्या के मामले में एनआईए की कार्रवाई तेज, छत्तीसगढ़ में कई संदिग्धों के ठिकानों पर छापेमारी; तीन कांग्रेसी हिरासत में

सेना के जवान मोतीराम अचला की हत्या के मामले में एनआइए ने शनिवार को छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में 11 संदिग्धों के कई ठिकानों की बड़े पैमाने पर छापे मारे और तलाशी ली। जांच टीम ने 10 घंटे तक की पूछताछ के बाद तीन कांग्रेसियों को हिरासत में लिया है। इनमें बड़ेतेवड़ा के कांग्रेस नेता सुरेश सलाम उसेली के रघुवीर जैन और ऊपर कामता के अर्जुन कुरेटी शामिल हैं।

By Jagran News Edited By: Jeet Kumar Updated: Sun, 29 Sep 2024 05:45 AM (IST)
Hero Image
जवान की हत्या के मामले में एनआईए ने छत्तीसगढ़ में कई संदिग्धों के ठिकानों पर छापेमारी

 जेएनएन, अंतागढ़। सेना के जवान मोतीराम अचला की हत्या के मामले में एनआइए ने शनिवार को छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में 11 संदिग्धों के कई ठिकानों की बड़े पैमाने पर छापे मारे और तलाशी ली। जांच टीम ने 10 घंटे तक की पूछताछ के बाद तीन कांग्रेसियों को हिरासत में लिया है।

इनमें बड़ेतेवड़ा के कांग्रेस नेता सुरेश सलाम, उसेली के रघुवीर जैन और ऊपर कामता के अर्जुन कुरेटी शामिल हैं। तीनों को नक्सलियों के सहयोगी होने के संदेह में पकड़ा गया है। इस दौरान एयर गन, मोबाइल फोन, प्रिंटर, लैपटाप, हार्ड डिस्क, डीवीआर, मोटरसाइकिल, आपत्तिजनक नक्सली दस्तावेज और 66,500 रुपये भी बरामद हुए।

बता दें कि पिछले वर्ष 23 फरवरी को उसेली के मुर्गा बाजार में नक्सलियों ने जवान मोतीराम की गोली मारकर हत्या कर दी थी। वे बड़े भाई और अपने दोस्तों के साथ मेले में थे। हत्या के बाद हमलावर लाल सलाम जिंदाबादके नारे लगाते हुए जंगल की ओर भाग गए थे।

ग्रामीणों ने बताया कि एनआइए ने नक्सल प्रभावित आमाबेड़ा इलाके में स्थित पत्रकार व कांग्रेस नेता बीरेंद्र पटेल के घर भी दबिश दी। वे स्वास्थ्य कारणों से राजधानी रायपुर में है, इसलिए उनसे पूछताछ नहीं हो पाई। एजेंसी ने उनके घर से कई सामान व नक्सल सामग्री जब्त किए हैं।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें