Move to Jagran APP

Chhattisgarh News: पीएम मोदी रविवार को करेंगे दरिमा एयरपोर्ट वर्चुअल शुभारंभ, नई उम्मीदों को मिलेगी उड़ान

दरिमा एयरपोर्ट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की क्षेत्रीय कनेक्टिविटी योजना का एक और महत्वपूर्ण उदाहरण है जिसका उद्देश्य छोटे शहरों और दूरस्थ इलाकों को हवाई मार्ग से मुख्यधारा से जोड़ना है। दरिमा एयरपोर्ट अब छत्तीसगढ़ के उत्तरी इलाके में बसे लोगों के लिए एक नयी उम्मीद की किरण बनकर उभरेगा। यहां से 19 सीटर और 72 सीटर हवाई सेवाएं प्रस्तावित हैं

By Jagran News Edited By: Amit Singh Updated: Sat, 19 Oct 2024 07:59 PM (IST)
Hero Image
पीएम मोदी की क्षेत्रीय कनेक्टिविटी योजना का एक और महत्वपूर्ण उदाहरण।

डिजिटल डेस्क, रायपुर। छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले का दरिमा एयरपोर्ट किसी नयी उम्मीद की तरह तैयार है, जो कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों वर्चुअल शुभारंभ के साथ उड़ान भरने को तैयार है। पीएम मोदी दोपहर 3 बजे वाराणसी से इस एयरपोर्ट का उद्घाटन करेंगे। इस ऐतिहासिक पल में नागरिक उड्डयन मंत्री राममोहन नायडू, राज्यपाल रमेन डेका, मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय समेत केंद्र और राज्य के कई मंत्री भी शामिल होंगे।

यह एयरपोर्ट प्रधानमंत्री मोदी की क्षेत्रीय कनेक्टिविटी योजना का एक और महत्वपूर्ण उदाहरण है, जिसका उद्देश्य छोटे शहरों और दूरस्थ इलाकों को हवाई मार्ग से मुख्यधारा से जोड़ना है। दरिमा एयरपोर्ट अब छत्तीसगढ़ के उत्तरी इलाके में बसे लोगों के लिए एक नयी उम्मीद की किरण बनकर उभरेगा। यहां से 19 सीटर और 72 सीटर हवाई सेवाएं प्रस्तावित हैं, जो न केवल यात्रियों की सुविधा बढ़ाएंगी बल्कि व्यापार और पर्यटन को भी प्रोत्साहित करेंगी।

सरगुजा के लोगों के लिए यह एयरपोर्ट केवल यात्रा का नया साधन नहीं है, बल्कि राज्य के आर्थिक और सामाजिक विकास का एक नया अध्याय भी है। दरिमा एयरपोर्ट का शुभारंभ छत्तीसगढ़ की समृद्धि की उड़ान को ऊँचाइयों तक ले जाने का वादा करता है।

जब प्रधानमंत्री मोदी कल इस एयरपोर्ट का वर्चुअल शुभारंभ करेंगे, तो यह न सिर्फ एक नए हवाई अड्डे की शुरुआत होगी, बल्कि छत्तीसगढ़ के दूरस्थ इलाकों को मुख्यधारा से जोड़ने की दिशा में एक बड़ा कदम भी साबित होगा। यह दरिमा एयरपोर्ट विकास की नई उड़ान भरने को तैयार है, और छत्तीसगढ़ के लिए बेहतर भविष्य की संभावनाओं को साथ लेकर आ रहा है।                                                                                                                                                                                                                                                                            

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।