Move to Jagran APP

Chhattisgarh Crime News: सूरजपुर में पुलिसकर्मी की पत्नी और बेटी की हत्या, बेकाबू हई भीड़; जान बचाकर भागे एसडीएम

छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले में पदस्थ प्रधान आरक्षक तालिब शेख की पत्नी मेहनाज और उसकी बेटी आलिया की हत्या करने का मामला सामने आया है। देर रात अज्ञात लोगों ने उसके महगवां स्थित किराए के मकान में जबरन घुसकर धारदार हथियार से हत्या कर दी। आरोपियों ने दोनों के शवों को घटनास्थल से चार किलोमीटर दूर एक गढ्ढे में फेंक दिया।

By Jagran News Edited By: Versha Singh Updated: Mon, 14 Oct 2024 05:48 PM (IST)
Hero Image
पुलिसकर्मी की पत्नी और बेटी की हत्या (फाइल फोटो)

डिजिटल डेस्क, अंबिकापुर। छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले में दो लोगों की हत्या का मामला सामने आया है। मिली जानकारी के अनुसार, पदस्थ प्रधान आरक्षक तालिब शेख की पत्नी मेहनाज (35) और उसकी बेटी आलिया (11) की रविवार देर रात अज्ञात लोगों ने उसके महगवां स्थित किराए के मकान में जबरन घुसकर धारदार हथियार से हत्या कर दी।

घटना के समय घर में महिला और उसकी बेटी ही थी। हत्यारों ने दोनों के शव को घटनास्थल से चार किलोमीटर दूर पीढ़ा ग्राम में सड़क किनारे गढ्ढे में फेंक दिया और मौके से फरार हो गए। 

भीड़ ने एसडीएम को घेरा

छत्तीसगढ़ के सूरजपुर में भारी बवाल के बाद जब मौके पर एसडीएम जगन्नाथ वर्मा पहुंचे तो भीड़ आक्रामक हो गई। पुलिस ने एसडीएम को भीड़ से बचाया। एसपी आहिरे भी मौके पर डटे हुए हैं। इस मामले में अब पुलिस हत्या का अपराध दर्ज कर जांच कर रही है।

अंबिकापुर में हुआ डबल मर्डर 

देर रात ड्यूटी के बाद जब पुलिसकर्मी घर वापस आया तो पहली मंजिल स्थित उसके घर का दरवाजा खुला हुआ था। उसकी पत्नी और बेटी नहीं थीं। घर से नीचे तक खून के निशान मिले। इस घटना में सूरजपुर के कुख्यात बदमाश और जिलाबदर कबाड़ व्यवसायी कुलदीप साहू को पुलिस मुख्य संदिग्ध मानकर उनकी तलाश में जुटी है।

मिली जानकारी के अनुसार, मुख्य आरोपित कुलदीप साहू का रविवार को पुलिस कर्मियों से विवाद हुआ था। इसके बाद उसने एक आरक्षक पर गर्म तेल उड़ेल दिया था। इसके बाद पुलिस टीम उसकी तलाश में निकली थी। प्रधान आरक्षक तालिब शेख भी उसकी खोज बीन में जुटा था।

इधर, अपराधियों ने उसकी अनुपस्थिति में गंभीर घटना को अंजाम दिया। घटना के बाद शव ले जाने वाली कार को पुलिस ने जब्त कर लिया है। कार में कई जगह खून के निशान मिले हैं।

स्थानीय लोगों में फैला गुस्सा

दोहरे हत्याकांड के बाद सूरजपुर में नागरिकों का गुस्सा फूट पड़ा है। नाराज लोगों ने मुख्य संदिग्ध कुलदीप साहू के घर में तोड़-फोड़ करते हुए कबाड़ गोदाम में आग लगा दी है। मौके पर समझाइश देने पहुंचे एसडीएम जगन्नाथ वर्मा के साथ विरोध कर रहे नागरिकों ने हाथा-पाई भी की।

इस दौरान नागरिकों ने कोतवाली के बाहर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है। विरोध में नगर की दुकानें भी बंद हैं। इस संबंध में सूरजपुर के एसएसपी एमआर आहिरे का कहना है कि मुख्य संदिग्ध कुलदीप साहू को पकड़ने के लिए कई टीमें लगाई गई हैं। उसके कुछ वाहनों को जब्त किया गया है। जल्द ही आरोपित भी पकड़ा जाएगा।

यह भी पढ़ें- CG Crime News: पति ने पत्नी को बेड पर लिटाया, साड़ी से बांधे हाथ-पैर; फिर गमछे से गला घोंटकर ले ली जान

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें