Move to Jagran APP

Raipur: प्रेमिका की हत्या के बाद होटल से निकलकर रेलवे स्टेशन गया, वापस आया और फिर... चर्चित हत्याकांड की हैरतअंगेज कहानी

Raipur छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में हैरतअंगेज कर देने वाला मामला सामने आया है जहां एक सिरफिरे आशिक ने शादी से मना करने पर प्रेमिका को होटल बुलाकर उसकी बेरहमी से हत्या कर दी। इसके बाद वह गुमराह करने के इरादे से रेलवे स्टेशन गया लेकिन थोड़ी देर बाद फिर से होटल पहुंच गया। जानिए चर्चित हत्याकांड की पूरी कहानी-

By Jagran News Edited By: Sachin Pandey Updated: Sat, 13 Jul 2024 10:51 PM (IST)
Hero Image
पुलिस फिलहाल मामले की जांच में जुटी है। (सांकेतिक तस्वीर)

आशीष गुप्ता, रायपुर। छत्तीसगढ़ के चर्चित वाणी हत्याकांड में पूरी कहानी सामने आई है, जिसने पूरे राज्य में सनसनी फैला दी है। गौरतलब है कि कुछ दिन पहले छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में एक होटल में 26 वर्षीय वाणी गोयल की हत्या कर दी गई थी। जानकारी के अनुसार वाणी अंबिकापुर के एक बड़े कारोबारी की बेटी थी।

वह रायपुर में कुकिंग कोर्स कर रही थी। छह जुलाई को वह ट्रेन से अंबिकापुर जाने वाली थी। इससे पहले उसने रायपुर में ही रिश्तेदार से मिलने का फैसला किया, लेकिन उनके घर जाने की बजाय वह होटल बेबीलॉन पहुंच गई, जहां उसका प्रेमी उसका इंतजार कर रहा था।

शादी का बना रहा था दबाव

विशाल वाणी से शादी करने का दबाव बना रहा था, लेकिन वह मना कर रही थी। शनिवार को उसने वापस वाणी पर शादी का दबाव बनाने के इरादे से होटल में बुलाया और शादी के लिए जिद करने लगा। वाणी के मना करने पर दोनों के बीच विवाद बढ़ा और फिर उसने धारदार चाकू से उसकी गला घोंटकर हत्या कर दी।

इसके बाद विशाल होटल से निकलकर रेलवे स्टेशन पहुंचा और पुलिस को गुमराह करने के लिए वाणी का फोन ट्रेन के टॉयलेट में छोड़ आया। फिर वह रायपुर में रह रही अपनी बहन के घर पहुंचा। थोड़ी देर में वह वहां से भी निकल आया और वापस होटल जा पहुंचा। उसे आशंका थी कि कहीं वाणी जिंदा तो नहीं है।

दोबारा की मौत की पुष्टि

उसने होटल आकर फिर से वाणी की सांसें चेक की और जब विश्वास हो गया कि वह मर चुकी है तो वहां से निकल गया। इसके बाद वह डब्ल्यूआरएस कॉलोनी पहुंचा और स्टेशन के पास कुछ देर तक बैठा रहा। बाद में उसकी भी सिर कटी लाश रेलवे ट्रैक पर मिली। इब पुलिस गुत्थी सुलझाने में जुटी है कि यह आत्महत्या है या कुछ और।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।