Move to Jagran APP

Ram Mandir Chhattisgarh Holiday: छत्तीसगढ़ में 22 जनवरी को आधे दिन की छुट्टी घोषित, CM विष्णु देव साय ने की घोषणा

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने 22 जनवरी को दोपहर 230 बजे तक प्रदेश के सभी शासकीय संस्थानों में की अवकाश की घोषणा की है। अयोध्या में भगवान रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के पावन अवसर पर उत्तर प्रदेश के बाद कई राज्यों ने अवकाश की घोषणा की है। सीएम साय की घोषणा के बाद अपने आराध्य के प्राण प्रतिष्ठा के पावन अवसर को देखने का सभी को मौका मिलेगा।

By Jagran News Edited By: Narender Sanwariya Published: Thu, 18 Jan 2024 10:34 PM (IST)Updated: Thu, 18 Jan 2024 10:34 PM (IST)
Ram Mandir: छत्तीसगढ़ में 22 जनवरी को आधे दिन की छुट्टी घोषित, CM विष्णु देव साय ने की घोषणा

राज्य ब्यूरो, रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने 22 जनवरी को दोपहर 2:30 बजे तक प्रदेश के सभी शासकीय संस्थानों में की अवकाश की घोषणा की है। अयोध्या में भगवान रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के पावन अवसर पर उत्तर प्रदेश के बाद कई राज्यों ने अवकाश की घोषणा की है। सीएम साय की घोषणा के बाद अपने आराध्य के प्राण प्रतिष्ठा के पावन अवसर को देखने का सभी को मौका मिलेगा। भगवान राम के ननिहाल छत्तीसगढ़ में भी रामलला के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर प्रदेशवासियों में जबरदस्त उत्साह है। मुख्यमंत्री ने पत्रकारों से चर्चा के दौरान यह जानकारी साझा की है।

भगवान राम का छत्तीसगढ़ से गहरा नाता

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने कहा कि भगवान राम का छत्तीसगढ़ से काफी का गहरा नाता है। भगवान राम का जन्म अयोध्या में हुआ और उनकी माता कौशल्या का जन्म छत्तीसगढ़ में हुआ। इस तरह भगवान राम छत्तीसगढ़ के भांजे हैं। अपने वनवास काल के दौरान उन्होंने दस वार्स छत्तीसगढ़ के जंगलों में ही व्यतीत किए।

उन्होंने कहा कि प्रभ श्रीराम छत्तीसगढ़ के कण-कण में बसे हैं। 22 जनवरी को आधे दिन का अवकाश इसलिए दिया गया है ताकि छत्तीसगढ़ के लोग भी रामलला के प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव का आनंद ले सकें। राज्य में विभिन्न तरह के धार्मिक आयोजन किए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Ram Mandir: पीएम मोदी जमीन पर सोए, खा रहे केवल फल; प्राण प्रतिष्ठा के तहत कठोर अनुशासन का कर रहे हैं पालन


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.