Move to Jagran APP

छत्तीसगढ़ में बड़ा हादसा, स्कूल वैन सोन नदी में गिरी; ग्रामीणों ने सभी बच्चों को बाहर निकाला

छत्तीसगढ़ के सक्ती में सोन नदी में स्कूल की एक वैन गिर गई। वैन में कई बच्चे सवार थे। हादसे के बाद गांववाले फौरन मौके पर पहुंच गए। ग्रामीणों की मदद से सभी बच्चों को नदी से बाहर निकाल लिया गया है। बताया जा रहा है कि वैन चालक की लापरवाही के कारण ये हादसा हुआ है। हादसा उस वक्त हुआ जब वैन बच्चों को लेकर स्कूल जा रही थी।

By Manish Negi Edited By: Manish Negi Updated: Wed, 23 Oct 2024 04:00 PM (IST)
Hero Image
स्कूल की वैन सोन नदी में गिरी
जांजगीर चांपा, जागरण संवाददाता। छत्तीसगढ़ के सक्ती जिले में बड़ा सड़क हादसा हुआ है। सक्ती में हसौद थाना इलाके में बच्चों से भरा स्कूल वैन सोन नदी में गिर गया है। वाहन में कई स्कूली बच्चे सवार थे, लेकिन मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने सभी बच्चों को नदी से बाहर निकाल लिया। हादसा उस वक्त हुआ जब वैन बच्चों को लेकर स्कूल जा रही थी।

पुल से गुजरने के दौरान हुआ हादसा

ये हादसा पिसौद में हुआ है। पिसौद गांव के ज्यादातर बच्चे हसौद के निजी स्कूल में पढ़ते हैं। सुबह स्कूल वैन बच्चों को लेकर जा रही थी। इसी दौरान सोन नदी पर बने छोटा पुल से गुजरने के दौरान वैन नदी में गिर गई।

ग्रामीणों ने बच्चों को बाहर निकाला

हादसे के बाद वहां चीख-पुकार मच गई। आसपास के गांव के लोग तुरंत मौके पर पहुंच गए और मदद करने लगे। ग्रामीणों की मदद से वैन में सवार सभी बच्चों को बाहर निकाल लिया गया।

अस्पताल में भर्ती बच्चे

सभी बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बच्चों का इलाज जारी है। सभी बच्चे एक ही निजी स्कूल के बताए जा रहे हैं।

स्कूल वैन में 18 बच्चे थे। सभी सुबह करीब 8 बजे हसौद के हैप्पी पब्लिक स्कूल जा रहे थे, तभी ये हादसा हुआ है। वैन का ड्राइवर हमारी हिरासत में है। चालक का कहना है कि वैन का स्टीयरिंग फेल हो जाने की वजह से वाहन नदी में गिर गया। ग्रामीणों की तत्परता की वजह से सभी बच्चों को नदी से बाहर निकाल लिया गया। सभी बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सभी सुरक्षित हैं।

सक्ती की डीएसपी अंजलि गुप्ता

स्कूल वाहनों की हालत खराब

जानकारी के मुताबिक, स्कूलों में चलने वाले ज्यादातर वाहनों की हालत खराब है। इस वजह से आए दिन हादसे होते रहते हैं। खराब वाहनों का खामियाजा छोटे बच्चों और उनके स्वजनों को उठाना पड़ रहा है। घटना के बाद क्षेत्र के ग्रामीणों में नाराजगी है।

वैन चालक की गलती से हुआ हादसा

हादसे की वजह वैन चालक की गलती बताई जा रही है। दरअसल, चालक वैन को संकरे पुल से लेकर गया था। शॉर्टकट के चक्कर में चालक संकरे पुल से ऊपर से वैन लेकर गया था। फिलहाल, पुलिस चालक और स्कूल प्रबंधन से पूछताछ कर रही है।

ये भी पढ़ें:

14 साल से शिक्षा विभाग के साथ चालाकी कर रही थी शिक्षिका, अब खतरे में पड़ी नौकरी; 2 दिन के अंदर मांगा गया जवाब

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।