Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Chhattisgarh Naxal Attack: सुकमा में नक्सलियों और DRG के जवानों के बीच हुई मुठभेड़, चार से पांच नक्सली घायल

सुकमा जिले में नक्सलियों और डिस्ट्रिक्ट रिजर्व ग्रुप (DRG) के जवानों के बीच मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में चार से पांच नक्सली घायल हुए हैं। हालांकि सभी सुरक्षाकर्मी सुरक्षित हैं। लेकिन इलाके में सुरक्षाकर्मियों का सर्च ऑपरेशन जारी है। (फाइल फोटो)

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaUpdated: Fri, 21 Apr 2023 11:22 AM (IST)
Hero Image
सुकमा में नक्सलियों और DRG के जवानों के बीच हुई मुठभेड़

सुकमा, ऑनालइन डेस्क। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में एक बार फिर नक्सलियों ने उत्पात मचाया। जिले में नक्सलियों और डिस्ट्रिक्ट रिजर्व ग्रुप (DRG) के जवानों के बीच मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में चार से पांच नक्सली घायल हुए हैं। हालांकि सभी सुरक्षाकर्मी सुरक्षित हैं। लेकिन इलाके में सुरक्षाकर्मियों का सर्च ऑपरेशन जारी है। यह जानकारी सुकमा जिले के एसपी सुनील शर्मा ने दी है।

जवानों पर हमला करने के लिए घात लगाए बैठे थे नक्सली

जानकारी के मुताबिक डीआरजी के जवान सर्चिंग पर निकले थे। लेकिन उसी दौरान बंडा- कन्हईगुड़ा के पास घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी। लेकिन जवानों से उन्हें मुंह की खानी पड़ी। जवानों ने मोर्चा संभालते हुए जवाबी कार्रवाई की। डीआरजी के जवानों ने नक्सलियों पर जवाबी कार्रवाई करते हुए पांच नक्सलियों को घायल कर दिया। फिलहाल मौके पर जवान मौजूद हैं।

यह भी पढ़ें- सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र और राज्य सरकारों को जारी किया नोटिस, 8 सप्ताह में हलफनामा दाखिल करने के दिए निर्देश

नारायणपुर में भी नक्सलियों ने मचाया उत्पात

सुकमा के अलावा नारायणपुर से भी नक्‍सलियों ने मचाया था। नारायणपुर-ओरछा मार्ग पर कापसी गांव के पास करीब 8 से 10 नक्सलियों ने आमदई खदान में लोडिंग के लिए लगे एक वाहन में आग लगा दी है। जिससे वाहन पूरी तरह से जलकर खाक हो गया था। उन्होंने वाहन के ड्राइवर को वहां से भगा दिया और इसके बाद डीजल डाल कर पूरे वाहन में आग लगा दी। इतना ही नहीं नक्‍सलियों ने बैनर लगाकर आमदई खदान में काम का विरोध किया है।

यह भी पढ़ें-  Poonch Attack: पुंछ में हुए आतंकी हमले में शामिल थे 7 आतंकी, NIA की टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंचे डीजीपी