Move to Jagran APP

Sukma: नक्सलियों ने घात लगाकर सुरक्षाबलों पर किया हमला, जवाबी कार्रवाई में इनामी नक्सली ढेर

Sukma छत्तीसगढ़ के सुकमा में सुरक्षाबलों साथ मुठभेड़ में एक इनामी नक्सली मारा गया। उस पर एक लाख दस हजार रुपए का इनाम था। घटना तब हुई जब सुरक्षाबलों की एक संयुक्त टुकड़ी सर्च ऑपरेशन पर निकली थी। उसी दौरान कुछ नक्सलियों ने घात लगाकर उन पर हमला कर दिया। जवाबी कार्रवाई में इनामी नक्सली मारा गया जबकि अन्य भाग खड़े हुए।

By Jagran News Edited By: Sachin Pandey Updated: Sat, 20 Jul 2024 09:22 PM (IST)
Hero Image
मुठभेड़ तुमार गट्टा और सिंगावराम के बीच जंगल में हुई। (सांकेतिक तस्वीर)

जेएनएन, सुकमा। छत्तीसगढ़ में सुकमा जिले के जगरकुंडा थाना इलाके में सुरक्षा बल के साथ शनिवार की सुबह हुई मुठभेड़ में एक लाख दस हजार का इनामी नक्सली सोड़ी नरसा मारा गया। मुठभेड़ तुमार गट्टा और सिंगावराम के बीच जंगल में हुई।

मुठभेड़ स्थल से भरमार बंदूक, पिट्टू बैग मिला। बैग में तीन पैकेट बैटरी तार, एक वायरलेस सेट, कार्डेक्स वायर, जिलेटिन राड व व अन्य सामग्री हैं। मारे गए नक्सली के विरुद्ध जगरगुंडा थाना में सुरक्षा बल की रेकी करने, रास्ते में विस्फोटक लगाने सहित कई प्रकरण दर्ज थे।

नक्सलियों ने घात लगाकर किया हमला

पुलिस के अनुसार शुक्रवार की रात जगरगुंडा एरिया कमेटी के नक्सलियों की उपस्थिति की सूचना पर डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड (डीआरजी) बल, जिला बल व बस्तर फाइटर की संयुक्त पार्टी को अभियान पर भेजा गया था। शनिवार की सुबह लगभग साढ़े पांच बजे सिंगावरम के जंगल के पास नक्सलियों ने घात लगाकर सुरक्षा बल पर हमला कर दिया। जवाबी कार्रवाई के बाद नक्सली भाग खड़े हुए।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।