Move to Jagran APP

नक्सलियों का गढ़ सुकमा में हिंसा के खिलाफ फूटा ग्रामीणों का गुस्‍सा, बोले- निर्दोष आदिवासियों की हत्या बंद करो

छत्तीसगढ़ के सुकमा में गोलापल्ली के ग्रामीणों ने नक्सलियों के खिलाफ आवाज बुलंद की है। उनकी मांग है कि आदिवासी सड़कों को नुकसान पहुंचाना बंद करें और निर्दोष आदिवासियों का हत्या न करें। साथ ही उन्होंने अपने क्षेत्र में विकास की मांग की है।

By Edited By: Praveen Prasad SinghUpdated: Tue, 27 Dec 2022 09:39 PM (IST)
Hero Image
छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले के गोलापल्‍ली में ग्रामीणों ने नक्‍सलियों के खिलाफ प्रदर्शन कर नारेबाजी की

छत्तीसगढ़, ऑनलाइन डेस्क। छत्‍तीसगढ़ के कई क्षेत्र अब भी नक्सलियों का गढ़ बने हुए हैं। इन्हीं क्षेत्रों में बस्तर संभाग भी शामिल है। आपको बता दें, नक्‍सल प्रभावित बस्‍तर संभाग में अब नक्‍सलियों के आतंक के खिलाफ आवाज बुलंद होती नजर आ रही है। इस संभाग में स्थानीय लोगों ने नक्सलियों के खिलाफ एकजुट होकर नारेबाजी करना शुरू कर दिया है। स्थानीय लोगों के विरोध प्रदर्शन का वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है।

लगातार कर रहे नारेबाजी

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले के गोलापल्‍ली में ग्रामीणों ने नक्‍सलियों के खिलाफ प्रदर्शन कर नारेबाजी की। ग्रामीणों की मांग है कि नक्‍सली सड़कों को क्षतिग्रस्‍त न करें एवं निर्दोष आदिवासियों की हत्या करना बंद कर दें। साथ ही ग्रामीणों ने मांग की है कि उनके क्षेत्र का विकास होना चाहिए। इस विरोध प्रदर्शन में युवाओं ने भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया है। आपको बताते चलें कि सुकमा के गोलपल्ली इलाके को नक्सलियों के गढ़ के रूप में पहचाना जाता है।

यह भी पढ़ें:

Fact Check: अटल बिहारी वाजपेयी की नहीं, बल्कि बिहार के समाजसेवी की है यह ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर

घटती नींद बढ़ा रही डायबिटीज, डिप्रेशन और दिल के रोगों का खतरा

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।