Move to Jagran APP

छत्तीसगढ़: नारायणपुर में गश्त से लौट रहे ITBP जवानों पर नक्सली हमला, IED ब्लास्ट में दो शहीद; 2 घायल

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में नक्सलियों ने एक बारूदी विस्फोट करके सुरक्षा बलों को निशाना बनाया है। यह घटना उस समय हुई जब भारतीय तिब्बती सीमा पुलिस (ITBP) की एक गश्त दल नक्सल विरोधी सर्च अभियान से लौट रही थी। मिली जानकारी के अनुसार जैसे ही टीम गश्ती अभियान के बाद लौट रही थी। नक्सलियों ने उनके रास्ते में आईईडी लगाकर विस्फोट किया।

By Jagran News Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Sat, 19 Oct 2024 06:32 PM (IST)
Hero Image
छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में नक्‍सलियों का हमला

जागरण न्यूज नेटवर्क, नारायणपुर: छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में विस्फोट थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब फिर से जिले में नक्सलियों ने एक बारूदी विस्फोट करके सुरक्षा बलों को निशाना बनाया है। यह घटना उस समय हुई जब भारतीय तिब्बती सीमा पुलिस (ITBP) की एक गश्त दल नक्सल विरोधी सर्च अभियान से लौट रही थी।

मिली जानकारी के अनुसार, जैसे ही टीम गश्ती अभियान के बाद लौट रही थी, नक्सलियों ने उनके रास्ते में आईईडी (इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस) लगाकर विस्फोट किया। इस धमाके में दो जवान शहीद हो गए हैं। इस हमले में नारायणपुर जिला पुलिस के दो जवान घायल हो गए हैं।

बारूदी विस्फोट में सुरक्षा बलों को बनाया निशाना 

नक्सलियों ने एक बारूदी विस्फोट करके सुरक्षा बलों को निशाना बनाया है। यह घटना उस समय हुई जब भारतीय तिब्बती सीमा पुलिस (ITBP) की एक गश्त दल नक्सल विरोधी सर्च अभियान से लौट रही थी।

घायल जवानों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज जारी है। इस हमले के बाद, सुरक्षा बलों ने इलाके में सर्च ऑपरेशन बढ़ा दिया है और नक्सलियों की खोजबीन शुरू कर दी है।जानकारी के अनुसार जिला नारायणपुर के ओरछा, मोहंदी और ईरकभट्टी से आईटीबीपी, बीएसएफ और डीआरजी की संयुक्त पार्टी ने 19 अक्टूबर 2024 को धुरबेड़ा की ओर नक्‍सल सर्चिंग के लिए रवाना हुई थी।

नक्सल गतिविधियों के खिलाफ किया गया था ऑपरेशन

यह ऑपरेशन नक्सल गतिविधियों के खिलाफ क्षेत्र में सुरक्षा सुनिश्चित करने के उद्देश्य से की गई थी। जवानों की टीम सर्चिंग ऑपरेशन से वापसी के दौरान लगभग 11:30 से 12:00 बजे के बीच जवान ग्राम कोडलियर के समीप एक घने जंगल में पहुंचे।

इस दौरान, एक आईईडी (इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस) ब्लास्ट हुआ, जिसकी चपेट में आने से आईटीबीपी के दो जवान शहीद हो गए। इस हमले में नारायणपुर जिला पुलिस के दो जवान भी घायल हो गए हैं।

CM विष्णुदेव ने भी जताया दुख

घटना को लेकर सीएम विष्णु देव साय का भी ट्वीट सामने आया है, उन्होंने एक्स पर पोस्ट करके घटना में शहीद हुए जवानों के लिए संवेदना जाहिर की है। उन्होंने लिखा, नारायणपुर जिले के ग्राम कोडलियर के समीप जंगल में आईईडी ब्लास्ट की चपेट में आने से आईटीबीपी के 2 जवान वीरगति को प्राप्त हो गए। ब्लास्ट में 2 पुलिस जवानों के घायल होने की भी दुःखद सूचना प्राप्त हुई है।

ईश्वर से शहीद जवानों की आत्मा की शांति एवं शोकाकुल परिजनों को संबल प्रदान करने व घायल जवानों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।

यह भी पढ़ें: Chhattisgarh Naxal Encounter: छत्तीसगढ़ के बीजापुर में सात नक्सली ढेर, सर्च अभियान जारी

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।