Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN: बांग्‍लादेश के भारत दौरे पर सियासी बवाल, शिवसेना के आदित्‍य ठाकरे ने BCCI और विदेश मंत्रालय पर दागे सवाल

Aaditya Thackeray on Bangladesh Team India Tour शिवसेना के आदित्य ठाकरे ने ट्वीट कर लिखा कि जब बांग्लादेश में हिंदुओं को निशाना बनाया जा रहा है तब बीसीसीआई बांग्लादेश टीम को भारत क्यों बुला रही है और इसकी अनुमति कैसे दे दी गई? जो लोग यहां नफरत फैला रहे हैं वे बीसीसीआई से सवाल क्यों नहीं कर रहे हैं? आइए जानते हैं आदित्य ने और क्या कहा।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Wed, 18 Sep 2024 12:06 PM (IST)
Hero Image
Aaditya Thackeray ने BCCI सहित विदेश मंत्रालय पर दागे तीखे सवाल

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Aaditya Thackeray: भारत और बांग्लादेश के बीच 19 सितंबर से चेन्नई में टेस्ट मैच खेला जाना है। दोनों टीमें इस सीरीज में पहला टेस्ट जीतकर साथ आगाज करना चाहेगी।

इस टेस्ट मैच की व्यवस्था पर भी सवाल खड़े हो गए हैं। शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने अपने दादा बाल ठाकरे की राह पर चलते हुए क्रिकेट मैच पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार के संदर्भ में विदेश मंत्रालय और बीसीसीआई पर सवाल खड़े किए।

Aaditya Thackeray ने BCCI सहित विदेश मंत्रालय पर उठाए सवाल

दरअसल, शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने केंद्र सरकार और बीसीसीआई से सवाल किया कि क्यों वह बांग्लादेश क्रिकेट टीम को भारत दौरे की अनुमति क्यों दे रहे है, जबकि पड़ोसी देश में हिंदू समुदाय हिंसा का सामना कर रहा है।

एक्स पर एक पोस्ट में ठाकरे ने कहा कि भारत में ट्रोल बांग्लादेश में हिंसा के बहाने नफरत फैला रहे हैं, जबकि बीसीसीआई अपनी टीम की मेजबानी कर रहा है।

यह भी पढ़ें: IND vs BAN: बांग्लादेश सीरीज से पहले R Ashwin ने रिटायरमेंट को लेकर किया बड़ा खुलासा, बताया कब कहेंगे क्रिकेट को अलविदा

आदित्य ठाकरे ने अपनी पोस्ट में लिखा कि बांग्लादेश क्रिकेट टीम भारत दौरे पर है। हमें कुछ मीडिया और सोशल मीडिया से पता चला है कि बांग्लादेश में पिछले 2 महीने से हिंदुओं को हिंसा का सामना करना पड़ रहा है। मैं विदेश मंत्रालय से पूछना चाहता हूं कि क्या ये सही है, अगर हिंदुओं और अन्य अल्पसंख्यकों को वहां हिंसा का सामना करना पड़ा है, तो भाजपा के नेतृत्व वाली भारत सरकार बीसीसीआई पर इतनी नरम क्यों है और दौरे की अनुमति क्यों दे रही है?