Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'IPL 2024 को भुनाया, तो ट्रैक पर आएगा करियर, रनों के लिए भूखा होगा विकेटकीपर बैटर', Ishan Kishan को मिला पूर्व IND बैटर का साथ

बीसीसीआई के सालाना सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर किए गए ईशान किशन के लिए आईपीएल 2024 बेहद अहम होगा। भारत के पूर्व बल्लेबाज आकाश चोपड़ा का कहना है कि ईशान के लिए इंडियन प्रीमियर लीग का 17वां सीजन काफी महत्वपूर्ण होगा और वह रन बनाने के लिए भूखे भी होंगे। ईशान किशन ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 28 नवंबर को खेला था।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Sun, 03 Mar 2024 05:59 PM (IST)
Hero Image
Ishan Kishan: आकाश चोपड़ा ने दिया ईशान किशन को लेकर बड़ा बयान।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। ईशान किशन इन दिनों आलोचकों के निशाने पर हैं। बीसीसीआई ने भी सालाना सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से विकेटकीपर बल्लेबाज को बाहर कर दिया है। झारखंड के युवा बल्लेबाज को घरेलू क्रिकेट में ना खेलने की सजा मिली है। ईशान के लिए टीम इंडिया में वापसी करने के दरवाजे अब सिर्फ आईपीएल 2024 में धमाल मचाने के बाद ही खुल सकते हैं।

ऐसा हम नहीं कह रहे, बल्कि भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा का ऐसा मानना है। आकाश के अनुसार, ईशान रन बनाने के लिए भूखे होंगे और उनका इंटरनेशनल करियर में आईपीएल में रन बनाने से ट्रैक पर आ सकता है।

आईपीएल 2024 होगा ईशान के लिए अहम

आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए ईशान को लेकर कहा, "ईशान किशन रनों के लिए भूखे होंगे, क्योंकि उनको सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट नहीं मिला है। सिर्फ यही एक चीज है, जो वो खेल रहे हैं। इसके अलावा वह खेल ही क्या रहे हैं? पता नहीं उन्होंने खुद ना खेलने का फैसला लिया या फिर उन्हें सेलेक्ट नहीं किया गया। ऐसे में उनके पास यहां (आईपीएल 2024) में मौका है।"

पूर्व सलामी बल्लेबाज ने आगे कहा, "अगर आप आईपीएल को भुनाने में सफल रहे, तो आपके पास आगे बढ़ने का चांस होगा। इसके बाद वानखेड़े की सपाट पिच तो है ही। गेंद बल्ले पर काफी अच्छे से आएगी और काफी दूर भी जाएगी।"

यह भी पढ़ेंIND vs ENG: 'कोई भी नहीं बन सकता MS Dhoni', Dhruv Jurel को लेकर अपने ही बयान से पलटे Sunil Gavaskar, कुछ इस अंदाज में दी सफाई

BCCI ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से किया बाहर

ईशान किशन और श्रेयस अय्यर को बीसीसीआई ने सालाना सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में शामिल नहीं किया है। बोर्ड के कई बार कहने के बावजूद ईशान-अय्यर ने घरेलू क्रिकेट से दूरी बनाई रखी, जिसका खामियाजा दोनों प्लेयर्स को भुगतना पड़ा है। ईशान किशन ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 28 नवंबर को खेला था।