Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ind vs SA: भारतीय टीम साउथ अफ्रीका से नहीं जीत पाएगी पहला टेस्ट, पूर्व ओपनर का दावा

यह काफी ज्यादा मजेदार होने वाला है लेकिन मुझे ऐसा लगता है कि यह मैच शायद ड्रा हो जाएगा। मेरे हिसाब से 51 प्रतिशत साउथ अफ्रीका और 49 प्रतिशत भारत इस मैच में रहेगा। इस वक्त मैं तो इसी तरह से सोच रहा हूं।

By Viplove KumarEdited By: Updated: Sat, 25 Dec 2021 04:21 PM (IST)
Hero Image
भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज का आगाज करने के लिए तैयार है। बाक्सिंग डे यानी 26 दिसंबर से दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच शुरू होने वाला है। इस मैच से पहले पूर्व भारतीय ओपनर आकाश चोपड़ा ने भविष्यवाणी की है कि मेजबान टीम ही यह मैच जीतेगी या तो फिर मुकाबला ड्रा होगा। टीम इंडिया पहला मुकाबला नहीं जीत सकती है।

यह काफी ज्यादा मजेदार होने वाला है लेकिन मुझे ऐसा लगता है कि यह मैच शायद ड्रा हो जाएगा। मेरे हिसाब से 51 प्रतिशत साउथ अफ्रीका और 49 प्रतिशत भारत इस मैच में रहेगा। इस वक्त मैं तो इसी तरह से सोच रहा हूं। अगर जो कोई टीम इस मैच को जीतने वाली है तो वो मुझे ऐसा महसूस हो रहा है कि साउथ अफ्रीका होगी।

इस वक्त तो मैं भारतीय टीम को जीत दर्ज करते हुए नहीं देख पा रहा, मेरा मतलब है कि यह मुश्किल है। मैं यह कह सकता हूं कि सीरीज में साउथ अफ्रीका की टीम 2-1 से जीत हासिल करेगी अगर नार्खिया खेल रहे हैं। अगर जो नार्खिया नहीं खेलेंगे तो मैं कह सकता हूं कि फिर यह सीरीज भारत 1-1 की बराबरी पर खत्म कर सकता है। मैच के ड्रा होने की संभावना है क्योंकि पहले मैच में बारिश की वजह से मुश्किलें आएंगी।

ऐसा नहीं है कि साउथ अफ्रीका की टीम बहुत ही कमाल का खेल दिखा रही है। मुझे लगता है कि इस टीम ने खुद को वापस से अच्छे से जोड़ना शुरू कर दिया है। विश्व कप में हमें दिखा कि इस टीम के पास खिलाड़ी हैं, जो अपनी जगह बनाने के लिए तैयार है लेकिन फिर भी यह एक ऐसी टीम ही है अभी बदलाव के दौर से गुजर रही है।