Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'T20 World Cup में ऐसी बैटिंग नहीं चलेगी...' आकाश चोपड़ा ने Rohit Sharma की बल्लेबाजी पर बहुत बड़ी बात कह दी

भारतीय टीम इस समय टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा ले रही है। इस वर्ल्ड कप में भारत का पहला मैच आयरलैंड से है। टीम इंडिया को शुरुआती चरण के मैच न्यू यॉर्क में खेले जाने हैं और यहां ड्रॉप इन पिचें हैं जो गेंदबाजों की मददगार हैं। इसी को लेकर आकाश चोपड़ा ने रोहित शर्मा को अहम सलाह दी है।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Wed, 05 Jun 2024 06:56 PM (IST)
Hero Image
रोहित शर्मा की बैटिंग पर आकाश चोपड़ा ने दिया बयान

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। रोहित शर्मा अपनी तूफानी बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। वह शुरुआत से ही तेज खेलने में यकीन करते हैं। टी20 में तो रोहित ने अपनी स्टाइल को पूरी तरह बदल दिया है। वनडे में रोहित थोड़ा सेट होने के बाद आक्रामक होते थे लेकिन टी20 में तो रोहित आते ही मार माचने लगते हैं। लेकिन टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने कहा है कि रोहित को अपने खेल में बदलाव करना चाहिए।

भारतीय टीम इस समय टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा ले रही है। इस वर्ल्ड कप में भारत का पहला मैच आयरलैंड से है। टीम इंडिया को शुरुआती चरण के मैच न्यू यॉर्क में खेले जाने हैं और यहां ड्रॉप इन पिचें हैं जो गेंदबाजों की मददगार हैं। इसी को लेकर आकाश ने रोहित को अहम सलाह दी है।

यह भी पढ़ें- 'वो कपिल देव जैसे...', भारत के ऑलराउंडर से बहुत प्रभावित हुए CSK के हेड कोच, क्रिकेटर की इस स्किल की जमकर की तारीफ

धीमी करें रफ्तार

ये वर्ल्ड कप अमेरिका और वेस्टइंडीज में हो रहा है और यहां की पिचें काफी धीमी हैं। अभी तक जो मैच खेले गए हैं उन्हें देखकर साफ पता चला रहा है कि यहां बल्लेबाजों को काफी मुश्किल होने वाली है। आकाश ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, "रोहित शर्मा अल्ट्रा एग्रेसिव के साथ उतर सकते हैं, लेकिन उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए क्योंकि आपकी कोशिश लंबा खेलने की होगी। इसलिए रणनीति ज्यादा बदलेगी नहीं। मुझे नहीं लगता कि हम शुरुआथी छह ओवरों में 60 रन बनाएंगे। आप अमेरिका और कनाडा के मैच को नहीं गिनें। मैं रियल मैचों की बात कर रहा हूं जो हमें पाकिस्तान और आयरलैंड के खिलाफ खेलना है। उनका नई गेंद का अटैक शानदार है।"

ट्रॉफी है जरूरी

आकाश ने कहा है कि टीम इंडिया के लिए जरूरी है कि वह ट्रॉफी जीते क्योंकि भारत ने साल 2013 से कोई भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती है। आकाश ने कहा, "सफल होने के लिए भारत को पोडियम पर पहुंचना होगा। टॉप-2 में आना भारत की जरूरत है। ये हो सकता है कि फाइनल में चीजें आपके फेवर में न जाएं, लेकिन आप फाइनल तो खेलें। मुझे ये भी लगता है कि ये कई खिलाड़ियों का आखिरी वर्ल्ड कप है। इसलिए आप चाहेंगे कि उनके हाथ में ट्रॉफी हो।"

यह भी पढ़ें- T20 World Cup 2024: ये टीम उठाएगी टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 की ट्रॉफी, शाहिद अफरीदी ने की बड़ी भविष्‍यवाणी