Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dhoni-Jadeja नहीं, IPL 2024 में CSK के लिए वरदान साबित होगा यह खिलाड़ी, नहीं खलेगी Devon Conway की कमी!

टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले ही सीएसके को एक बड़ा झटका लगा है। टीम के स्टार ओपनर डेवोन कॉनवे इंजरी के चलते उपलब्ध नहीं होंगे। ऐसे में सवाल यह उठता है कि कॉनवे को प्लेइंग 11 में रिप्लेस कौन करेगा? इसके साथ ही कॉनवे की जगह लेने वाला बैटर कीवी खिलाड़ी के तरह प्रदर्शन कर पाएगा? सीएसके को पहले मैच में आरसीबी से भिड़ना है।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Tue, 05 Mar 2024 06:48 PM (IST)
Hero Image
IPL 2024: सीएसके के लिए वरदान साबित होगा यह खिलाड़ी।

स्पोर्ट्स डेस्क ,नई दिल्ली। चेन्नई सुपर किंग्स की गिनती उन टीमों में की जाती है, जो स्टार खिलाड़ियों के बिना भी दमदार प्रदर्शन करने का माद्दा रखती है। सीएसके के धांसू प्रदर्शन के पीछे कप्तान एमएस धोनी का मास्टरमाइंड होता है। पिछले सीजन खिताब को अपने नाम करने के बाद चेन्नई आईपीएल 2024 में भी शानदार खेल दिखाने को बेकरार होगी।

हालांकि, टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले ही सीएसके को एक बड़ा झटका लगा है। टीम के स्टार ओपनर डेवोन कॉनवे इंजरी के चलते उपलब्ध नहीं होंगे। ऐसे में सवाल यह उठता है कि कॉनवे को प्लेइंग 11 में रिप्लेस कौन करेगा? इसके साथ ही कॉनवे की जगह लेने वाला बैटर कीवी खिलाड़ी के तरह प्रदर्शन कर पाएगा?

इस बीच, भारत के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने उस बल्लेबाज का नाम बताया है, जो इस सीजन कॉनवे को रिप्लेस करने के साथ ही सीएसके के लिए तुरुप का इक्का भी साबित होगा।

सीएसके का ट्रंप कार्ड बनेगा यह खिलाड़ी

आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर डेवोन कॉनवे की इंजरी और चेन्नई सुपर किंग्स टीम को लेकर बात की। उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि यह टीम ठीक हो जाएगी, क्योंकि वह कुछ कर लेते हैं और किसी ना किसी को खोज निकालते हैं। यहां पर तो उन्होंने पहले से ही कॉनवे के बैकअप के तौर पर रचिन रविंद्र के रूप में एक कमाल का खिलाड़ी रखा हुआ है। रचिन के लिए वर्ल्ड कप काफी शानदार गुजरा था और उन्होंने हाल ही में टेस्ट क्रिकेट में भी रन बनाए हैं। वह अपने करियर की सबसे अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं।"

यह भी पढ़ेंIPL 2024 में नए रोल में दिखेंगे MS Dhoni? होने वाला है बड़ा एलान! माही के पोस्ट ने सोशल मीडिया पर मचाई खलबली

पूर्व बल्लेबाज ने आगे कहा, "हालांकि, रचिन रविंद्र के टी-20 नंबर अच्छे नहीं हैं। आपके टी-20 नंबर अच्छे नहीं हैं और आप सीएसके की ओर से खेल रहे हैं यह अच्छी बात है। ऐसे में आप रचिन रविंद्र का टी-20 वाला अवतार देखेंगे। बाएं हाथ का ओपनर और लेफ्ट आर्म स्पिन, उनके पास मोस्ट वैल्यूएबल प्लेयर बनने के सभी गुण मौजूद हैं।"

रचिन रविंद्र ने किया है प्रभावित

रचिन रविंद्र का प्रदर्शन इंटरनेशनल क्रिकेट में पिछले एक साल में कमाल का रहा है। रचिन 6 टेस्ट मैचों में 433 रन ठोक चुके हैं। वहीं, एकदिवसीय क्रिकेट में कीवी ऑलराउंडर के बल्ले से 25 मैचों में 41 की दमदार औसत से 820 रन निकले हैं। हालांकि, टी-20 क्रिकेट में रचिन का बल्ला अब तक उतना नहीं चला है। रचिन ने अब तक खेले 20 टी-20 इंटरनेशनल मैचों में 133.75 के स्ट्राइक रेट से खेलते हुए 214 रन बनाए हैं।