Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ishan Kishan क्यों हुए ड्रॉप? IND vs AFG सीरीज में इस वजह से मिली है जितेश-सैमसन को टीम में जगह; पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने समझाया पूरा माजरा

अफगानिस्तान के खिलाफ 11 जनवरी से शरू हो रही तीन मैचों (Ind vs Afg T20 Series) की टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का एलान कर दिया है। विराट कोहली और रोहित शर्मा की लंबे समय बाद टी-20 टीम में वापसी हुई है। वहीं Ishan Kishan को सेलेक्टर्स ने एकबार फिर नजरअंदाज किया है। इस बीच आकाश चोपड़ा ने ईशान को ड्रॉप किए जाने की वजह का खुलासा किया है।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Mon, 08 Jan 2024 06:23 PM (IST)
Hero Image
Ishan Kishan: ईशान किशन को अफगानिस्तान के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए टीम में नहीं चुना गया है।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्लीIshan Kishan Aakash Chopra: अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का एलान हो चुका है। विकेटकीपर के तौर पर सेलेक्टर्स ने केएल राहुल और ईशान किशन को नजरअंदाज करते हुए जितेश शर्मा और संजू सैमसन को टीम में शामिल किया है।

ईशान को टीम से ड्रॉप किए जाने का फैसला हर किसी की समझ से परे हैं। क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट पिछले कुछ समय में ईशान ने दमदार प्रदर्शन भी करके दिखाया है। इस बीच, भारत के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने ईशान को टीम से बाहर करने के पीछे की बड़ी वजह का खुलासा किया है।

जितेश-सैमसन को क्यों मिला चांस?

आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा, "जितेश शर्मा और संजू सैमसन के रूप में दो विकेटकीपर को रखा गया है। हालांकि, सैमसन पिछली दो सीरीज में कीपर की भूमिका में नजर नहीं आए हैं। ईशान किशन कीपर के तौर पर जा रहे थे, लेकिन इस बार उनको टीम में जगह नहीं मिली है। किसी को भी नहीं पता कि ईशान किशन क्यों टीम में नहीं हैं, वो एक अलग कहानी है।"

क्यों ड्रॉप हुए ईशान किशन?

आकाश चोपड़ा ने ईशान किशन के ड्रॉप होने की वजह को लेकर बातचीत करते हुए कहा, "आप अचानक से ओपनिंग स्लॉट को भर दिया। विराट कोहली नंबर तीन पर खेलते हैं। ऐसे में कीपर को थोड़ा नीचे बल्लेबाजी करनी होगी। निचले क्रम में बैटिंग करने के लिए आपके पास सिर्फ दो ही ऑप्शन हैं, एक जितेश शर्मा और दूसरे संजू सैमसन।"

यह भी पढ़ें- 'Rohit Sharma दुखी हैं, T20 World Cup 2024 का खिताब जीतकर जाना चाहेंगे...', पूर्व चैंपियन खिलाड़ी ने कही मन की बात

ईशान किशन का टी-20 रिकॉर्ड

ईशान किशन ने भारत की ओर से अब तक कुल 32 टी-20 मैच खेले हैं। इस दौरान विकेटकीपर बल्लेबाज के बल्ले से 32 पारियों में 124 के स्ट्राइक रेट और 25 की औसत से 796 रन निकले हैं। ईशान क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में छह अर्धशतक जमा चुके हैं। ईशान ने घरेलू सरजमीं पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई टी-20 सीरीज में लगातार दो फिफ्टी जमाई थी।